दून शताब्दी एक्सप्रेस में दौड़ा करंट, लोगों में हड़कंप

0
128

देहरादून। संवाददाता।

देहरादून रेलवे स्टेशन पर उस वक्त यात्रियों में हड़कंप मच गया जब स्टेशन पर खड़ी शताब्दी एक्सप्रेस में करंट, होने की बात फैलने लगी। हलांकि इस वजह से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। करंट रोकने के लिए समय से बिजली की सप्लाई रोक दी गई। ।
देहरादून के स्टेशन मास्टर शशांक शर्मा ने बताया कि जैसे ही ट्रेन स्टेशन से कुछ दूरी पर अजबपुर के पास पहुंची तो इंजन में अर्थिंग होने लगी और ट्रेन में करंट दौड़ गया। हालांकि, करंट सेंकड भर तक ही ट्रेन में दौड़ा और फिर बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई।
इंजन में इंसुलेटर की व्यवस्था होने के चलते अर्थिंग जैसी घटनाओं में बिजली की आपूर्ति तत्काल बाधित हो जाती है। बिजली सप्लाई की हाई वोल्टेज के चलते बड़ा हादसा होने की आशंका रहती है, लेकिन गनीमत यह भी रही कि जितनी देर करंट पास हुआ, उससे किसी भी यात्री को झटका नहीं लगा। यदि ऐसा होता तो हाई वोल्टेज का एक झटका भी बड़े हादसे का कारण बन सकता था।
स्टेशन मास्टर ने बताया कि बिजली आपूर्ति बाधित होने से ट्रेन भी रुक गई और इसकी सूचना मिलते ही तकनीकी कर्मचारियों को खामी दूर करने में लगाया गया। अर्थिंग की खामी को दूर किया जा सका और ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान किसी अन्य ट्रेन का समय भी नहीं था, जिससें सभी टेªनों का आवागमन यथावत चलता रहा।

LEAVE A REPLY