भारत पहुंचीं मिस वर्ल्ड मानुषी, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

0
73

मुंबई (एजेंसीज) : चीन में विश्व सुन्दरी का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर शनिवार रात भारत वापस लौटीं। मानुषी ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान से मुंबई के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारी जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। मानुषी ने भी हाथ हिलाकर फैन्स का अभिवादन स्वीकार किया।

बता दें कि हरियाणा में जन्मी 20 साल की मानुषी ने 17 साल बाद भारत को विश्व सुन्दरी का ताज दिलाया। मानुषी से पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह प्रतियोगिता जीती थी।

जानिये कौन हैं मानुषी?

  • मानुषी का जन्म हरियाणा के झज्जर जिले के एक गांव में हुआ। उनके पिता मित्रवासु और मां नीलम छिल्लर दोनों डॉक्टर हैं। फिलहाल, फैमिली दिल्ली में रहती है। 
  • उनकी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से हुई। फिलहाल, सोनीपत के बीपीएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सेकंड ईयर की स्टूडेंट हैं। उन्हें फैशन, डांस, ग्लैमर में इंटरेस्ट है।
  • मिस वर्ल्ड (2017), फेमिना मिस इंडिया (2017) के अलावा मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड भी जीता है। वे मिस हरियाणा भी रह चुकी हैं।

भारत ने 6 बार जीता मिस वर्ल्ड का खिताब

सबसे पहले 1966 में रीता फारिया मिस वर्ल्ड बनी थीं। इसके बाद 1994 में ऐश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी और 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने ये खिताब जीता था।

LEAVE A REPLY