देवलथल के लोहाकोट गांव निवासी दंत चिकित्सक डॉ. प्रवीन सिंह सामंत गुजरात में सम्मानित।

0
89

देवलथल (पिथोरागढ़) : दंत चिकित्सक डॉ. प्रवीन सिंह सामंत को गुजरात में विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।उन्हें पांच घंटे में सौ से ज्यादा सिंगल विजिट रूट कैनाल ट्रीटमेंट करने के लिए सम्मानित किया गया। डॉ. सामंत के सम्मानित होने पर उनके गृह क्षेत्र में खुशी व्याप्त है।

मूलरूप से देवलथल के लोहाकोट गांव निवासी दंत चिकित्सक डॉ. प्रवीन सिंह सामंत मेडिकल कालेज लखनऊ में तैनात हैं। उन्होंने सरस्वती डेंटल कॉलेज में पांच घंटों में सौ से अधिक सिंगल विजिट रूट कैनाल ट्रीटमेंट करने पर जोर दिया था। इस संबंध में बीते दिनों गुजरात में आयोजित आइएसीईडी एंड आइईईएस की नेशनल कांफ्रेंस में उन्हें विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसकी जानकारी मिलते ही देवलथल और डीडीहाट क्षेत्र में खुशी व्याप्त है। देवलथल के लोहाकोट गांव निवासी चिकित्सक प्रवीन सिंह सामंत के पिता श्याम सिंह सामंत सेवानिवृत्त शिक्षक हैं।

डॉ. सामंत का कहना है कि आम लोग आरसीटी को एक पीड़ादायक और लंबे समय तक चलने वाला इलाज मानते हैं। परंतु कुशल डेंटिस्ट द्वारा यह इलाज दर्द रहित और एक विजिट में किया जा सकता है। उनका कहना है कि इस प्रयास से रोगी और चिकित्सकों का सिंगल विजिट और आरसीटी के प्रति विश्वास बढे़गा और रोगी के लिए लाभदायक होगा।

LEAVE A REPLY