विभिन्न मांगों को लेकर राज्य कर्मचारियों ने धरना दिया

0
85

अल्मोड़ा। संवाददाता। अल्मोड़ा वेतन विसंगति का निराकरण करने तथा एश्योर्ड कॅरियर प्रोग्रेशन का लाभ दिए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी बुधवार को भी तीन घंटे के कार्यबहिष्कार आंदोलन पर डटे रहे। उन्होंने गांधी पार्क में धरना दिया। जिस कारण सुबह दस बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक आफिसों का कामकाज ठप रहा। सभा में शासन पर कर्मचारियों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के बैनर तले राज्य कर्मचारियों ने बुधवार को भी कार्यबहिष्कार किया। इसके चलते कार्यालयों में 10 से एक बजे तक जरूरी फाइलें नहीं सरक पाई। वहीं जिले के विभिन्न क्षेत्रों से अपने कार्य के लिए पहुंचे लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विभिन्न विभागों के राज्य कर्मचारी स्थानीय गांधी पार्क में एकत्रित हुए। उन्होंने यहां तीन घंटे के कार्यबहिष्कार के दौरान सभा की।

वक्ताओं ने कहा कि वह लंबित समस्याओं के निराकरण की मांग लंबे अर्से से कर रहे हैं, इसके बावजूद भी कर्मचारियों की कोई सुध नहीं ली जा रही है। वक्ताओं ने शासन से हठधर्मिता छोड़कर समस्याओं के समाधान के लिए कारगर उपाय किए जाने की मांग उठाई। कहा कि कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए चाहे उन्हें कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े। महामंत्री गोपाल राम ने गुरुवार को विभिन्न विभागों के कर्मचारियों से धरने में अधिकाधिक संख्या में भागीदारी का आह्वान किया है।

सभा की अध्यक्षता परिषद के उपाध्यक्ष कैलाश जोशी तथा संचालन जिला महामंत्री गोपाल राम ने किया। सभा को हेमंत कुमार, कृष्ण मोहन जोशी, आनंद कनवाल, हरीश बिष्ट, तनुज गोस्वामी, गौरव कांडपाल, रईस खान, रियासत अली, रमेश राज, रूचि मेहता, मंजूषा नगरकोटी, दिनेश लाल साह, मुकेश कुमार, मनोज वर्मा, उमेश जोशी आदि ने विचार रखे।

 

LEAVE A REPLY