सोमनाथ मंदिर में हुई ‘चूक’ पर कांग्रेस की सफाई- राहुल हिंदू ही नहीं, जनेऊधारी हिंदू हैं

0
71

नई दिल्ली (संवाददाता) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ के मंदिर में ग़ैर-हिंदू दर्शनार्थियों के लिए रखे रजिस्टर में साइन करने से विवाद खड़ा हो गया है. आपको बता दें कि इस रजिस्टर में उन लोगों को हस्ताक्षर करने होते हैं, जो हिंदू नहीं हैं. ऐसे में बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर हो गई और राहुल गांधी के हिंदू होने पर सवाल खड़ा कर दिया. वहीं कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस गलती की असल वजह बताई. हालांकि इस बीच कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कुछ ऐसा कह गए, जिससे कांग्रेस दोबारा विवादों में घिर सकती है.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल सिर्फ हिंदू ही नहीं जनेऊधारी हिंदू हैं. बीजेपी के किसी के हाथ में कुछ नहीं है. सबकुछ मोदी और शाह के हाथ में हैं. रामविलास पासवान ने कहा कि उनके हाथ में कुछ नहीं है. वही कांग्रेस ने यह भी कहा कि राहुल गांधी भगवान शिव के भक्त हैं और उनके खिलाफ साजिश करने वालों को भगवान माफ नहीं करेंगे.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले राहुल ने गुजरात के पाटन में वीर मेघमाया मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद कहा था, ‘मैं शिव का भक्त हूं, सच्चाई में विश्वास रखता हूं, बीजेपी जो भी कहे मैं अपनी सच्चाई में विश्वास रखता हूं.’ कांग्रेस ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं किया था. दीपेंद्र हुड्डा ने एक प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा है कि उनकी पार्टी को नहीं पता है कि राहुल गांधी के हवाले से उनका किसने किया है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी अपने नाम में स्वयं को राहुल गांधी जी क्यों लिखेंगे. सूत्रों के अनुसार उनकी और अहमद पटेल की ओर से कांग्रेस पार्टी के मीडिया को-आर्डिनेटर मनोज त्यागी ने विजिटर बुक में एंट्री की थी.

LEAVE A REPLY