मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर युवओं ने किया रक्तदान

0
141

हरिद्वार। संवाददाता। पैगम्बर मुहम्मद साहब के जन्मदिन (ईद मिलादुन्नबी) के उपलक्ष्य में मुस्लिम युवाओं ने रक्तदान किया। अंजुमन गुलामाने मुस्तुफा कमेटी की ओर से ज्वालापुर में ब्लड डोनेट कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में 100 से अधिक नौजवानों ने रक्तदान किया। इस मौके पर मुहम्मद साहब की शिक्षाओं को जीवन में उतारने का आह्वान किया गया।

पैगम्बर मुहम्मद साहब का जन्म रबीउल अव्वल माह की 12 तारीख को हुआ था। उनका जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी के तौर पर जश्न की तरह मनाया जाता है। हरिद्वार की संस्था अंजुमन गुलामाने मुस्तुफा की ओर से इस बार भी ईद मिलादुन्नबी पर रक्तदान शिविर लगाया गया।

ज्वालापुर के मौहल्ला कोटरवान स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में गुरुवार की सुबह कैंप में बड़ी तादाद में युवाओं ने रक्तदान किया। कमेटी के सदर हाजी शफी खान, जनरल सेक्रेटरी शादाब कुरैशी, प्रवक्ता हाजी उस्मान अली, कैशियर गुलजार अंसारी, हाजी रफी खान, हाजी इरफान अंसारी, ठेकेदार अनीस खान, शफक्कत अब्बासी, राव जावेद खान, आलम सैफी आदि ने नौजवानों के हौसला बढ़ाया।

हरिद्वार ब्लड बैंक प्रभारी डॉक्टर एसएन खान और उनकी टीम ने संस्था के प्रयास की सराहना की। इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक एच रहमान व प्रधानाचार्य साजिदा खातून का विशेष सहयोग रहा। रक्तदान करने वालों में खतीब खान, पप्पन कुरैशी, सैय्यद गजाली, गजनफर अंसारी, दिलनवाज, वसीम अहमद, फरीद अंसारी, परवेज आलम सैफी, फुरकान अहमद आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY