देश के नामी अस्पतालों के शर्मनाक कारनामे; मैक्स अस्पताल ने जिंदा बच्चे को मृत घोषित किया, स्वास्थ्य मंत्री गुस्से में

0
96
नई दिल्ली(एजेंसीज): दिल्ली के निजी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। दिल्ली के प्रतिष्ठित मैक्स अस्पताल में एक जिंदा बच्चे को मृत घोषित कर दिया। हालांकि परिजनों की सावधानी के चलते समय रहते एस बात का खुलासा हो गया और बच्चे को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।
मामला दिल्ली के शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल का है। मैक्स अस्पताल ने जुड़वा बच्चों को मृत करार कर दे दिया और इसके बाद उन्हें माता-पिता को सौंप दिया। बाद में परिवार को पता चला कि उनके जुड़वा बच्चों में से एक जिंदा है।बाद में मां और जीवित बच्चे को मैक्स अस्पताल में एडमिट न करवा कर दूसरे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया।
इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यह बहुत ही चौंकाने वाली घटना है और लापरवाही की हद है। हमने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

केंद्रीय स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा ने मैक्स अस्पताल की इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही स्वास्थय सचिव से बात की है। मालूम हो कि हाल ही में गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में इलाज के नाम पर मरीज के परिजनों से मनमाना पैसा वसूलने से मामला सामने आया था।

LEAVE A REPLY