हरियाणा में पदक जीतने पर महिला मुक्‍केबाजों को मिलेंगी गायें 

0
125

हरियाणा(एजैन्सीज): अब तक राजनेता विजयी खिलाड़‍ियों को कई तरह के ईनाम देने का एलान कर चुके हैं। इसमें कैश और अगर सत्‍तापक्ष से जुड़े लोग हों तो सरकारी नौकरी के साथ जमीन और शानदार वाहन तक शामिल रहे हैं। अब जो खबर हम बताने जाने जा रहे हैं वो इन सबसे कुछ हट कर ही है। इस सूचना के अनुसार बीते बुधवार यानि 29 नवंबर को हरियाणा के पशुपालन मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की लिस्‍ट में अब गायें भी आ गई हैं।

महिला मुक्‍केबाजों को मिलेंगी गायें

रोहतक में एक कार्यक्रम में धनखड़ प्रदेश में युवा महिला मुक्‍केबाजी प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाली राज्‍य की खिलाड़‍ियों को सम्‍मानित करने पहुंचे थे। यहां उन्‍होंने ये घोषणा की, कि अब ऐसी प्रतियोगिताओं में जीतने वाली महिलाओं को पुरस्‍कार में गायें दी जायेंगी। धनखड़ बॉक्सिंग हरियाणा एसोसिएशन के प्रमुख भी हैं।

क्‍योंकि गाय का दूध फुर्ती पैदा करता है 

इस मौके पर मंत्री महोदय ने गाय के दूध के फायदे गिनवाते हुए अनोखे लाभ बताये। धनखड़ ने बताया कि गाय के दूध में भैंस के दूध के मुकाबले कम वसा होती है और जो मुक्‍केबाजों के लिए फायदेमंद है। उन्‍होंने गाय को बहुत फुर्तीली बताया, जबकि भैंस ज्‍यादातर वक्‍त सोती रहती है।

उन्‍होंने एक स्‍थनीय कहावत काजिक्र भी किया, कि ताकत चाहिए तो भैंस का दूध, और खूबसूरती और दिमाग चाहिए तो गाय का दूध। इसीलिए उनके उनके अनुसार क्‍योंकि वे, इन मुक्‍केबाजों को दुनिया में देश का नाम ऊंचा करते और उन्‍हें अच्‍छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं, इसलिए गाय दे रहें हैं।

LEAVE A REPLY