बैराज पुल पर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

0
272

बगेश्वर। संवाददाता। पुलिस ने शनिवार देर शाम शारदा बैराज पर चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। जिस युवक के पास विस्फोटक से भरा बैग था वह मौके से फरार हो गया। पुलिस आशंका जता रही है कि विस्फोटक सामग्री नेपाल में चल रहे चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए ले जाई जा रही थी।

नेपाल में सात दिसंबर को चुनाव है। इसे लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था चाकचैबंद की गई है। झूलापुलों पर आने-जाने वालों के साथ ही उनके सामान को भी चेक किया जा रहा है। बनबसा स्थित शारदा बैराज पर शनिवार शाम सीओ आरएस रौतेला, चैकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह खड़ायत के नेतृत्व में चेकिंग की जा रही थी।

इसी बीच पुलिस की चेकिंग को देख दूर से ही एक युवक अपना बैग छोड़कर भाग गया। सीओ रौतेला को जब संदिग्ध बैग पड़ा होने की सूचना मिली तो उन्होंने बैग को मेटल डिटेक्टर से चेक कर सावधानी पूर्वक खोला।

इसमें कपड़े और पॉलीथिन में लिपटे हुए 15 डेटोनेटर, वायर तथा करीब 125 ग्राम बारूद की आठ छड़ें मिली। सीओ ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से चेकिंग और कड़ी कर दी गई है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक कर बैग छोड़कर भागने वाले युवक की तलाश की जा रही है। विस्फोटक सामग्री पर नागपुर का होलोग्राम बना हुआ है।

नेपाल में हो चुके हैं विस्फोट

सीओ आरएस रौतेला ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में नेपाल पुलिस को भी अवगत कराया तो पता चला कि नेपाल में चल रहे चुनाव के दौरान कई पोलिंग बूथों पर विस्फोट हो चुके हैं। जिसमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस लिहाज से नेपाल पुलिस ने भारतीय पुलिस से सुरक्षा में सहयोग मांगा है।

LEAVE A REPLY