संतान प्राप्ति की चाहत में हजारों दंपत्ति पहुंचे अनसूया मेले में

0
260

गोपेश्वर। संवाददाता। दत्तात्रेय जयंती पर आयोजित होने वाला अनसूया मेला शनिवार को शुरू हो गया है। बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट ने पूजा अर्चना के साथ मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सरकार अनसूया मंदिर को देवी दर्शन सर्किट से जोडे़गी। पांच देवियों की डोलियों के साथ भारी संख्या में श्रद्धालु संतान की कामना के लिए अनसूया मंदिर पहुंचे।

पौष माह की पूर्णिमा पर शुरू होने वाले दत्तात्रेय जयंती के मुहुर्त पर अनसूया मेला शुरू हो गया है। सती मां अनसूया से मिलने के लिए पांच देवियों की डोलियां भी मां के दरबार के लिए रवाना हुई। अनसूया गेट मंडल पर मेले का उद्घाटन समारोह हुआ। बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट ने मेले का पूजा अर्चना के साथ उद्घाटन किया। उन्होंने अनसूया मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए धर्मशाला बनाने के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा राइंका बैरागना के लिए कंप्यूटर के लिए 2 लाख की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि मां सती अनसूया का यह दरबार हजारों निसंतान दंपतियों के घर आंगन में संतान सुख प्रदान कर चुका है। इस अवसर पर अनसूया मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बीएस झिंक्वाण व अन्य पदाधिकारियों ने अनसूया मंदिर से संबंधित और क्षेत्रीय मांगों को विधायक के सामने रखा। जिसमें अनसूया जाने वाले मार्ग को सणगु गदेरे तक मोटर मार्ग के साथ अन्य मांगें रखी गई। इस अवसर पर पूर्व प्रमुख भगत सिंह बिष्ट, वर्तमान प्रमुख प्रमिला सजवाण, जिपस भागीरथी कुंजवाल, अनिता डिमरी आदि मौजूद थे।

400 से अधिक दंपतियों ने कराया पंजीकरण
सती मां अनसूया के बारे में मान्यता है कि दत्तात्रेय जयंती के दिन जो इस मंदिर में संतान कामना के लिए आता है उसे अवश्य संतान प्राप्त होती है। इस बार भी इस मंदिर में संतान कामना के लिए दंपत्ति पहुंचे है। मंदिर समिति के अध्यक्ष बीएस झिंक्वाण ने बताया कि इस बार चार सौ से अधिक निसंतान दंपतियों ने संतान पूजा अर्चना के लिए पंजीकरण करवाया है। इसमें भारत के अलग-अलग कोनों से लोग पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY