पार्टी अध्यक्ष बनने की राह पर राहुल; दाखिल किया नामांकन, सोनिया-मनमोहन सिंह मुख्य प्रस्तावक

0
72

नई दिल्ली (एजेंसीज) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को यानी आज कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है। इसमें मौजूदा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मुख्य प्रस्तावक हैं। इस मौके पर पार्टी के दिग्गज नेता भी पार्टी मुख्यालय भी मौजूद हैं।

राहुल गांधी करीब 10.30 बजे कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू की। रिपोट्र्स के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए केवल राहुल गांधी ही एक मात्र उम्मीदवार हैं, उनके अलावा किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। राहुल गांधी को किसी ने भी चुनौती नहीं दी है। संगठनात्मक चुनाव के लिए मुलापल्ली रामचंद्रन को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।

रामचंद्रन ने कहा कि कई राज्यों द्वारा 90 नामांकन फार्म लिया गया है, हालांकि इसमें से किसी को अभी जमा नहीं किया गया है। नामांकन दाखिल करने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचने से पहले राहुल गांधी मनमोहन सिंह के घर गए थे।

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, कर्नाटक के सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के वीरभद्र सिंह, पुडुचेरी के वी.नारायणस्वामी, मेघालय के मुकुल संगमा और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस मौके पर मौजूद हैं। राहुल गांधी की उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावकों में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY