सरस्वती शिशु व विद्या मंदिर से पढ़े व्यवसायिक छात्रों का सम्मेलन; अनुभव साझा कर प्रसन्न थे पूर्व छात्र

0
86

देहरादून (संवाददाता) : बीते रविवार को सरस्वती शिशु मन्दिर  गोवर्धन विद्या मंदिर इंटर कालेज धर्मपुर में पढ़े और वर्तमान में अपने-अपने ब्यवसाय मैं कार्यरत पुरातन छात्रों का सम्मेनल आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि यूपीसीएल के मुख्य अभियंता अनिल कुमार सिंह रहे। अध्यक्षता आरआरएस के महानगर व्यवस्था प्रमुख प्रवीण जैन ने की। मुख्य वक्ता डा. रजनी शुक्ल ने सरस्वती शिशु मंदिर के इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यहां के छात्र-छात्राओं में अनुशासन, देशभक्ति और समाजसेवा की भावना रहती है। साथ ही विद्यालय के वातावरण को भी बेहतर बनाते हैं।

पुरातन छात्र समर बहादुर चौहान ने बताया कि विद्या भारती का उद्देश्य शिक्षा प्रदान करने के साथ- साथ देश को योग्य नागरिक देना भी है। इन स्कूलों से निकलने वाले छात्रों का आचरण और व्यवहार में बेहतर प्रदर्शन रहता है। इसके बाद पूर्व छात्रों ने एक श्रेष्ठ नागरिक की भूमिका पर अपने-अपने विचार साझा किए। सभी ने अध्यापकों का स्नेह को अच्छा बताया कहा कि अन्य स्कूलों में इस तरह का वातावरण मिलना संभव नही हैं।

इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य भानु प्रकाश गुप्ता, राजेश कुमार जैन, विनय गोयल, आदित्य गोयल, सुनील कुमार, ललित मोहन, मनोज रयाल, सौरभ थपलियाल, बिरेन्द्र सिंह बिष्ट, सिद्धांत नौटियाल, संजय भटनागर समेत अध्यापक और पूर्व छात्र मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY