ज्वालापुर की सड़कों पर कूड़े के ढेर; लोगों का जीना मुहाल

0
127

हरिद्वार (संवाददाता) :  ज्वालापुर की सड़कों व बाजारों को कूड़े के ढेर से निजात नहीं मिल रही है। विभिन्न वार्डों का कूड़ा बकरा मार्केट की मुख्य सड़क पर डाला जा रहा है। कूड़े के अम्बार सड़कों पर लगे हैं, जिससे लोगों का गुजरना भी भारी हो गया है। कई बार क्षेत्र के लोग कू़ड़े को लेकर नगर निगम के खिलाफ आंदोलन चला चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

ज्वालापुर की सड़कों पर कूड़े के ढेरों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। कई व्यापारी इस मार्ग से अपने रोजगार छोड़कर पलायन कर चुके हैं। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि ज्वालापुर के विभिन्न वाडरे का कूड़ा सड़क पर फेंका जा रहा है। कूड़ा पूरी सड़क को अवरुद्ध कर देता है।नगर निगम की उदासीनता के चलते कूड़े का निस्तारण नहीं हो पा रहा है।

पूर्व पार्षद सरफराज गौड़ का कहना है कि नगर निगम के अधिकारी सफेद हाथी बनें हुए हैं। वर्षो से यह समस्या बनी हुई है, लेकिन अधिकारी मौन बैठे हैं। सड़क से लोगों का गुजरना दूभर हो गया है। जबकि यह मार्ग भेल व ज्वालापुर के अन्य मागरे को भी जोड़ता है। आवारा पशु सड़क पर घूमते रहते हैं। पूरे क्षेत्र का कूड़ा बकरा मार्केट के मार्ग पर डालने से क्षेत्र के लोग संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY