रोजगार मेले में 45 बेरोजगार युवाओं को साक्षात्कार के बाद मौके पर ही मिले नियुक्ति पत्र।

0
122

देहरादून (संवाददाता) :  क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में बुधवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया।ऑपरेटिंग इंजीनियरिंग के 200 पद भरे जाने थे। लेकिन इस पद का साक्षात्कार देने कोई भी युवा नहीं पहुंचा। हालांकि विभिन्न कंपनियों की ओर से 45 बेरोजगार युवाओं को साक्षात्कार के बाद मौके पर ही नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

इसके अलावा 37 युवाओं को द्धितीय साक्षात्कार के लिए उत्तीर्ण घोषित किया गया। अब एक सप्ताह बाद इनका अंतिम साक्षात्कार लिया जाएगा। बुधवार को आयोजित रोजगार मेले के लिए कुल 152 बेरोजगारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। जिनमें से मात्र 112 युवाओं ने ही साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग लिया। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने कहा है कि बुधवार को 45 युवाओं को रोजगार मिला है। योग्य और सक्षम युवाओं के लिए रोजगार मेले रोजगार हासिल करने का बेहतर मंच साबित हो रहा है। युवाओं को ऐसे रोजगार मेले में प्रतिभाग अवश्य करना चाहिए।

चार कंपनियों ने लिए साक्षात्कार

रोजगार मेले में डोमिनोज पिज्जा दून, एसबीआई लाइफ इश्योरेंस दून, रिलायंस निष्पन लाइफ इंश्योरेंस और इंप्लाइविलेटी ब्रिज जैंसी कंपनियां मुख्य रूप से शामिल रहीं। मेले में दसवीं पास से लेकर औटोमाबाइल मैकेनिकल और मैकेट्रोनिक्स डिप्लोमाधारी युवाओं ने भाग लिया। जबिक रिलायंस निष्पन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने केवल महिलाओं के साक्षात्कार लिए।

ऑटोमोबाइल मैकेनिकल का अभाव 

रोजगार मेले में इंप्लाइविलेटी ब्रिज कंपनी को कोई भी युवा साक्षात्कार के लिए नहीं मिला। कंपनी ने ऑटोमाबाइल मैकेनिकल और मैकेट्रोनिक्स डिप्लोमाधारी के करीब 200 पद भरने थे। लेकिन आपरेटिंग इंजीनियरिंग के पद को कोई अभ्यर्थी नहीं मिल सका। इसके अलावा एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस 30, डोमिनोज पिज्जा 5 और रिलायंस निष्पन ने 10 महिलाओं को रोजगार दिया।

LEAVE A REPLY