भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड : भारतीय सेना को मिले 409 जांबाज युवा अफसर

0
83

देहरादून (संवाददाता) :  देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में पासिंग आउट परेड के दौरान 409 जांबाज युवा अफसर अंतिम पग पार करते ही इंडियन आर्मी की मुख्यधारा में शामिल हो गए।

देहरादून में आईएमए के एतिहासिक चैटवुड बिल्डिंग शनिवार को एक बार फिर देश को सेना अफसर देने की गवाह बनी। सर्द सुबह के साथ खिली धूप के साथ सेना के अफसर बनने की अंतिम परेड में शामिल हो रहे कैडेट का जोश देखने लायक था। तालियों की गड़गड़हाट के साथ कदम से कदम मिलाते 587 कैडेट ने रिव्यूइंग अफसर बंग्लादेश के आर्मी चीफ को सलामी दी। इसके बाद पदक विजेताओं को अवार्ड दिए गए। जिसमें स्वार्ड ऑफ ऑनर और गोल्ड मेडल चंद्रकांत आचार्य को मिला।

अमरप्रीत सिंह धत्त को सिल्वर मेडल, सौरभ दास को ब्रांज मेडल, तकनीकी स्नातक कोर्स में बरनाना यादागिरी को सिल्वर मेडल और कजाकिस्तान को विदेशी कैडेट में सिल्वर मेडल दिया गया। नौसेरा कंपनी को चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ ध्वज से सम्मानित किया गया। सेना में अफसर बनने के लिए अंतिम पग पा कर रहे कैडेट पर वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने पुष्पवर्षा कर पूर माहौल को जोश से भर दिया। फिर पीपिंग सेरेमनी में युवा अफसरों के कंधों पर उनके परिजनों ने सितारे सजाए।

LEAVE A REPLY