गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने को लेकर खुल कर सामने आये भाजपा के सात विधायक

0
109

गैरसैंण (संवाददाता) : गैरसैंण सत्र में शामिल होने जा रहे भाजपा के सात विधायकों ने पार्टी लाइन से हटकर कहा है कि वे गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाए जाने के पक्ष में हैं और शुक्रवार से भराड़ीसैंण में शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में इस मांग को प्रमुखता से रखेंगे।

भाजपा गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने के पक्ष में हैं। पार्टी ने चुनाव घोषणापत्र में भी ग्रीष्मकालीन राजधानी का वादा किया था। लेकिन गैरसैंण जा रहे पार्टी के सात विधायकों ने श्रीगनर में साफ साफ कहा कि वे गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाए जाने के पक्ष में हैं। श्रीनगर के जीएमवीएन गेस्ट हाउस में देर शाम इन विधायकों ने सत्र की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श किया।

इस दौरान देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि सभी युवा विधायक यही चाहते हैं कि सरकार गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाये। इसलिए सरकार को तमाम बिंदुओं को देखकर राजधानी पर जल्द निर्णय लेना चाहिए। सल्ट के विधायक सुरेन्द्र जीना ने भी दोहराया कि स्थाई राजधानी गैरसैंण बननी चाहिए, जिससे हर क्षेत्र का संतुलित विकास हो सके। यमकेश्वर की विधायक पूर्व सीएम भुवन चन्द्र खंडूड़ी की पुत्री ऋतु खंडूड़ी ने भी कहा कि स्थाई राजधानी गैरसैंण ही बननी चाहिए।

किसने क्या कहा…

ग्रीष्म कालीन या शीतकालीन जो भी सत्र भी चले, किंतु स्थाई राजधानी गैरसैंण ही बने।
– पूरन फत्र्याल, विधायक लोहाघाट 

 सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का नारा देकर विशेष कार्य किया है। पहाड़ की बेटियां एवं महिलाओं के विकास के लिए पहाड़ी राज्य की राजधानी गैरसैंण बनानी होगी।
-मीना गंगोला, विधायक गंगोलीहाट

पहाड़ी राज्य की राजधानी पहाड़ में होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी क्षेत्र दूर है लेकिन राजधानी पहाड़ पर ही बननी चाहिए।
-गोपाल रावत, विधायक गंगोत्री 

पहाड़ी क्षेत्र आज स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर परेशान है। जिस पर कार्य हो इसके लिए विस सत्र में सवाल उठाए जाएंगे।
-मुकेश कोली,विधायक पौड़ी 

ये विधायक आए समर्थन में 

  • विधानसभा क्षेत्र विधायक का नाम
  • देवप्रयाग – विनोद कंडारी
  • पौड़ी- मुकेश कोली
  • यमकेश्वर- ऋतु खंडूड़ी
  • गंगोलीहाट- मीना गंगोला
  • सल्ट- सुरेंद्र सिंह जीना
  • गंगोत्री- गोपाल रावत
  • लोहाघाट- पूरन फत्र्याल

LEAVE A REPLY