छोटी सी गलती से चूका लोनिवि के सैकड़ों कर्मचारियों का प्रमोशन

0
118

देहरादून। संवाददाता। लोक निर्माण विभाग के बाबू और अवर अभियंताओं का प्रमोशन छोटी से गलती से लटक गया है। इससे वेतन में जहां भारी अंतर आ रहा हैए वहीं कई बाबू और जेई बिना प्रमोशन मिले ही रिटायर हो रहे हैं। कर्मचारियों ने जल्द इस समस्या का निदान न होने पर प्रदेश भर में आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के गठन के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मिनिस्टीरियल कर्मियों का गलती से संवर्गीय से निसंवर्गीय का प्रस्ताव शासन को भेज दिया था। इसके बाद से इन कर्मचारियों की पदोन्नति स्टाफिंग पैटर्न पर रुकी पड़ी है। इनमें बाबुओं की वरिष्ठ प्रशासनिकए मुख्य प्रशासनिक और प्रशासनिक अधिकारियों के पद पर और जेई की एई और सीनियर एई के पद पर पदोन्नति नहीं हो पा रही है। प्रदेश में ऐसे कर्मचारियों की संख्या सैकड़ों में है।

लोक निर्माण विभाग वृत्तीय कार्यालय मिनिस्टीरियल संघ के प्रदेश अध्यक्ष पंचम सिंह बिष्टए महामंत्री पीताम्बर पांडे और पीएन सेमवाल का कहना है कि इस संबंध में भूल सुधार का प्रस्ताव पूर्व सरकार में विधानसभा अध्यक्ष के मार्फत सरकार तक पहुंच गया था। लेकिनए इस मामले में अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि स्टाफिंग पैटर्न का लाभ न मिलने से कई कर्मचारी पदोन्नति का लाभ मिले बिना ही रिटायर हो रहे हैं। जल्द इस मामले में सुधार न हुआ तो कर्मियों को जनवरी से आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। लोनिवि के एसओडी एचके उप्रेती का कहना है कि लोनिवि इस मामले में सुधार को पहले ही प्रस्ताव भेजा जा चुका है। कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिलना चाहिए। इसकी शासन स्तर पर ठोस पैरवी कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY