प्रदेश भाजपा मुख्यालय में जनता दर्शन कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सुनी जन समस्याएं ; कहा-पर्यटन के कई क्षेत्र को सरकार विकसित कर रही है

0
78

देहरादून (संवाददाता) : प्रदेश भाजपा मुख्यालय में जनता दर्शन कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज द्वारा जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया। महाराज ने अधिकारियों को तत्काल समस्याओं के समाधान के आदेश दिए। बृहस्पतिवार को मुख्य रूप से स्थानांतरण, आर्थिक सहायता, आपदा से राहत, राजस्व, सड़क मार्ग निर्माण और लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग एवं एमडीडीए, पर्यटन विभाग आदि से संबंधित समस्याएं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के सामने लोगों द्वारा रखी गयी।

एक फरियादी ने जबरन धर्म परिवर्तन कर उसे प्रताड़ित करने का प्रकरण मंत्री के सामने रखा। जिस पर मंत्री ने सख्त रूख अपनाते हुये डीजीपी को उक्त प्रकरण में तुरंत हस्तक्षेप करते हुये कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कुछ समस्याएं तो मंत्री ने मौके पर निस्तारित कर दी। शेष और जटिल समस्याओं के समाधान के लिए महाराज ने अधिकारियों को आदेश दिया। बृहस्पतिवार को काफी संख्या में लोगों ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पहुंचकर मंत्री के सामने अपनी समस्याएं रखी।

इस मौके पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री महाराज ने अधिकारियों को जन समस्याओं के समाधान में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरतने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह विजन जिसके अंतर्गत प्रदेश में पहली बार इस तरह के जनता दर्शन कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, जिसमें सरकार आपके द्वार आकर आपकी समस्याओं के निवारण के लिये कृत संकल्प है। महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह कदम वाकई सराहनीय हैं।

उन्होंने औली में हुए भारी हिमपात के लिये उत्तराखंड के लोगों को बधाई दी और कहा कि इस बार काफी संख्या में विदेशी खेल प्रेमी स्कीइंग करने औली पहुंचेंगे। जिसकी तैयारियों के लिये हमने फ्रांस से अभियंता बुलाएं हैं। वहां से आए अभियंताओं ने काम भी शुरू कर दिया है। इसी के साथ कुछ नए स्कीइंग क्षेत्र भी हम डेवलप कर रहे हैं, जिनमें वेदिनी, गोरसों बुग्याल व अन्य बुग्याल आदि प्रमुख हैं। इससे प्रदेश के पर्यटन को अत्यधिक प्रोत्साहन और बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार पर्यटन के कई क्षेत्र विकसित करने जा रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी उर्बादत्त भट्ट ,विधायक महेंद्र भट्ट,संजीव वर्मा,शादाब शम्स,सुभाष बड़वाल और सुमित पाठक सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY