मनसा देवी मंदिर में चोर ले भागे महंगा सामान

0
106

ऋषिकेश। संवाददाता। श्यामपुर के मनसा देवी मंदिर में सोमवार की देर रात चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोरों ने मंदिर में रखे दानपात्र, छत्र और माता की प्रतिमा पर पहनाए गए आभूषण सहित चढ़ावे में चढ़ने वाली धनराशि भी करीब पांच लाख रुपए के सामान पर हाथ साफ कर लिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमित ग्राम दुधुपानी क्षेत्र के मनसा देवी मंदिर में सोमवार देर रात यह वारदात हुई। रात का मौका देखकर चोरों ने मंदिर में रखे दानपात्र, छत्र, माता की मूद्दत में पहनाई गई आभूषण और चढ़ावे की राशि पर हाथ साफ कर दिया। मंगलवार की सुबह जब मंदिर के पुजारी ऋषि राम सिलस्वाल मंदिर पहुंचे तो मंदिर के अंदर का नजारा देख वह भी सकते में आ गए।

इस दौरान आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए। उन्होंने वारदात की जानकारी पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। मंदिर के पुजारी ऋषिराम सिल्सवाल ने पुलिस को बताया कि दानपात्र में पिछले तीन वर्षों का चढ़ावा था जो चोर अपने साथ ले गए। पुलिस ने बताया कि मंदिर समिति के अनुसार मंदिर का ताला खोल कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है।

मामले की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। पुलिस जांच में जुट गई है। उधर, मंदिर समिति के उपाध्यक्ष गोपाल नेगी ने बताया कि असमाजिक तत्वों से मन्दिर व उसकी सम्पति की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु दो वर्ष पूर्व छह सीसीटीवी कैमरा खरीदे गए थे। जिन्हें आजतक मन्दिर में लगाया नही गया। जिसका फायदा चोरो ने उठाया।

LEAVE A REPLY