चारा घोटाला फैसला; लालू यादव समेत 15 आरोपी दोषी करार, 3 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

0
76

  • सभी दोषियों को 3 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।
  • तब तक के लिए सभी को जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।
  • सजा के ऐलान तक दोषी जेल में ही रहेंगे।
  • राजद सुप्रीमो लालू यादव इस बार नया साल जेल में ही मनाएंगे।
  • जगन्नाथ मिश्रा को इस मामले से रिहा कर दिया गया है। 

पटना (बिहार) : बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में फैसला आ गया और लालू यादव को सीबीआइ की कोर्ट ने दोषी करार दिया है और अब तीन जनवरी को उनकी सजा का एेलान किया जाएगा। इसी मामले में आरोपी जगन्नाथ मिश्रा को रिहा कर दिया गया है।

अब तय हो गया है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव इस बार नया साल जेल में ही मनाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि जगन्नाथ मिश्रा को इस मामले से रिहा कर दिया गया है।

बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले से जुड़े एक मुकदमे में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत आज शनिवार (23 दिसंबर) को फैसला सुनाया। जगन्‍नाथ मिश्रा, ध्रुव भगत, विद्या सागर बरी कर दिए गए हैं। प्रमुख आरोपी व घोटाले के समय बिहार के सीएम रहे लालू प्रसाद यादव, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष जगदीश शर्मा, आर के राणा, तीन आईएएस अधिकारी फूलचंद सिंह, बेक जूलियस एवं महेश प्रसाद, कोषागार के अधिकारी एस के भट्टाचार्य, पशु चिकित्सक डा. के के प्रसाद तथा शेष अन्य चारा आपूर्तिकर्ताओं को दोषी ठहराया गया है।

सभी दोषियों को 3 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी। तब तक के लिए सभी को जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। सजा के ऐलान तक दोषी जेल में ही रहेंगे। देवघर कोषागार से अवैध ढंग से पैसा निकालने के मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र एवं कई अन्य राजनेताओं तथा आईएएस अधिकारियों समेत 22 आरोपी रांची में सीबीआई की विशेष अदालत में शनिवार सुबह पेश हुए थे।

LEAVE A REPLY