चीनी मीडिया में भी मोदी-मोदी; चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने लिखा 2017 ‘ब्रैंड मोदी’ का साल 

0
96

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी चलता है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत को हमेशा आंख दिखाने वाला चीन भी पीएम मोदी को लेकर अलग ही राय रखता है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ में प्रकाशित एक लेख में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की गई।

भारतीय राजनीति में ‘ब्रैंड मोदी’ का साल 
‘मोदी वेव वर्क्स मैजिक फॉर इंडियाज रूलिंग बीजेपी इन 2017’ शीर्षक वाले इस लेख में कहा गया कि वह सरकार में अपना तीन साल पूरा कर चुके हैं, 2017 समाप्त होने जा रहा है और जब हम राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा की तरफ देखें तो भारतीय राजनीति में यह ‘ब्रैंड मोदी’ का साल रहा है।

मोदी को बताया स्टार 
लेख में​ लिखा गया कि 2017 में भाजपा ने जिन राज्यों में भी चुनाव लड़ा वहां पर मोदी को ही आगे किया गया और वहीं पार्टी की ओर से स्टार फेस बने रहे। लेख में नोटबंदी और यूपी चुनाव पर इसके प्रभाव का भी जिक्र किया गया। इसमें कहा गया कि मोदी सरकार नोटबंदी के अपने अजेंडे के कारण भारी आलोचनाओं से घिर गई, जिसका विरोध कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने किया। बावजूद इसके यूपी में भगवा पार्टी को 312 सीटें हासिल हुईं। बीएसपी और एसपी जैसी क्षेत्रीय पार्टियां पूरी तरह से नकार दी गईं और जातीय समीकरण को बड़ा झटका लगा।

अमित शाह का भी किया जिक्र
लेख में अमित शाह का जिक्र करते हुए कहा गया कि उन्होंने भाजपा में संगठन के स्तर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चीनि मीडिया के मुताबिक मोदी के प्रभाव के कारण धीरे-धीरे राज्य भगवा लहर के तहत आ रहे हैं। उत्तराखंड इसका उदाहरण है और पूर्वोत्तर भारत जहां हमेशा क्षेत्रीय पार्टियों का बोलबाला रहा है, वे भी धीरे-धीरे भगवा रंग में रंग रहे हैं।

LEAVE A REPLY