विजिलेंस ने घूसखोर विद्युत निरीक्षक 12 हजार घूस लेते रंगेहाथ दबोचा

0
185

रुड़की (हरिद्वार) : फैक्ट्री के लिए विद्युत कनेक्शन देने की एवज में 12 हजार Rs की रिश्वत लेते ऊर्जा निगम के सहायक विद्युत निरीक्षक को विजिलेंस ने रंगे हाथों दबोच लिया। आरोपी को विजिलेंस अपने साथ देहरादून ले गई।

हरिद्वार निवासी एक व्यक्ति ने एसपी विजिलेंस को शिकायत कर बताया कि वह कोटद्वार में फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री लगा रहा था। इसके लिए उसने विद्युत खंड कोटद्वार में कनेक्शन के लिए आवेदन किया। विद्युत भार के संबंध में स्थलीय निरीक्षण किया जाना था। उसने दस्तावेज तैयार कर सहायक विद्युत निरीक्षक कार्यालय रुड़की में जमा करा दिए। रुड़की जोन में ही कोटद्वार आता है।

शिकायतकर्ता ने सहायक विद्युत निरीक्षक (विद्युत सुरक्षा) प्रमोद सिंह अधिकारी से उनके कार्यालय में मुलाकात की। निरीक्षक से स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट लगाने को कहा लेकिन इसके लिए उसने 15 हजार रुपये सुविधा शुल्क की मांग की। शिकायतकर्ता ने उन्हें बताया कि वह नियमानुसार सभी औपचारिकताएं पूरी कर चुके हैं। निरीक्षक अंतत: 12 हजार Rs रिश्वत मिलने के बाद रिपोर्ट लगाने के लिए राजी हुआ।

शिकायतकर्ता शुक्रवार को 12 हजार रुपये लेकर निरीक्षक के सिविल लाइंस रुड़की कार्यालय पहुंचा और जैसे ही उसने विद्युत निरीक्षक को रकम दी, तभी विजिलेंस टीम ने 12 हजार Rs की रिश्वत लेते निरीक्षक को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। निरीक्षक प्रमोद सिंह अधिकारी निवासी मकान नंबर 949 सुभाष नगर, भोटिया पड़ाव, हल्द्वानी के खिलाफ विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY