अफगानिस्तान दून में तलाश रहा क्रिकेट ग्राउंड

 देहरादून। संवाददाता। अफगानिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन दिनों भारत में अपना होम ग्राउंड तलाशने में जुटा है। बोर्ड ने बीसीसीआइ से होम ग्राउंड उपलब्ध करवाने की मांग की है। अफगानिस्तान बोर्ड के सीईओ शफीक स्टेनिकजाई ने रायपुर में नवनिर्मित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का दौराकर सुविधाओं का जायजा लिया। स्टेडियम की संरचना और व्यवस्थाएं देख शफीक संतुष्ट नजर आए और उन्होंने स्टेडियम की सुंदरता की तारीफ भी की।

  दिल्ली में मंगलवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआइ के बीच आगामी जून में टेस्ट मैच को लेकर सहमति बन चुकी है। दिल्ली में वार्ता के दौरान अफगानिस्तान बोर्ड ने भारत में ही अपना होम ग्राउंड बनाने का फैसला लिया है। सोमवार को बीसीसीआइ के महाप्रबंधक ऑपरेशंस गौरव सक्सेना ने देहरादून में नवनिर्मित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का दौरा कर बीसीसीआइ को रिपोर्ट सौंपी थी। उसी रिपोर्ट के आधार पर बीसीसीआइ ने अफगानिस्तान बोर्ड के पदाधिकारियों को होम ग्राउंड के लिए दून का दौरा करने का सुझाव दिया था।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफीक ने स्टेडियम का दौरा कर तमाम सुविधाओं का जायजा लिया। प्रैक्टिस पिच एरिया बढ़ाने की डिमांड अफगानिस्तान बोर्ड के सीईओ शफीक के अनुसार वे अपने देश की सीनियर और जूनियर टीम के लिए होम ग्राउंड की संभावनाएं तलाशने दून पहुंचे। उन्होंने प्रैक्टिस पिच के निरीक्षण के दौरान उसका एरिया बढ़ाने की मांग की। साथ ही उसे ग्रासी पिच की बजाए सीमेंटेड करने को कहा। शफीक ने कहा कि प्रैक्टिस एरिया के लिए पर्याप्त जगह होनी जरूरी है। बची हुई जगह को भी उन्होंने प्रैक्टिस एरिया में शामिल करने को कहा। कार्यदायी संस्था के पदाधिकारियों ने शफीक की डिमांड पर हामी भर दी है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *