गैरसैंण राजधानी को लेकर राज्य निर्माण जैसा होगा आंदोलन

देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड महिला मंच ने गैरसैंण के लिए अनशनरत युवओं सहित तमाम प्रदेश के युवओं को समर्थन देने के लिए दून स्थित गांधी पार्क के मुख्य गेट के सामने धरना प्रदर्शन करते हुए गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाये जाने की मांग की है।

वरिष्ठ आंदोलनकारी कमला पंत ने कहा कि सरकार हमारी भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है। जो बिल्कुल बर्दास नहीं किया जायेगा। आंदोलनकारी निर्मला बिष्ट ने कहा कि यदि सरकार को बिजनौर और सहारनपुर उत्तराखण्ड में ही जोड़ना था, तो राज्य बनाया ही क्यों गया। उत्तरखण्ड रिपोर्ट से बात करते हुए आंदोलनकारी शकुंतला गुसाई ने कहा कि यदि सरकार आंदोलन का संज्ञान नहीं लेगी तो प्रदेशभर में राज्य निर्माण के लिए जो आंदोलन किया गया था, उसे एक बार फिर जन्म दिया जायेगा।

मूलपर्वतीय अधिकारी संगठन के अध्यक्ष सुधीर बडोला का कहना है कि यदि सरकार आंदोलनकारियांे की सुद नहीं लेती तो हम सभी उग्र आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे। आंदोलनकारियों में उत्तराखण्ड महिला मंच की ओर से संगठन सचिव रजनी रावत, दमयंती रावत, शकुंतला

गुसाई, पदमा गुप्ता, विजय नैथानी, हेमलता नेगी, मातेश्वरी रजवार, प्रेमवती बलूनी, सरला रावत, भुवरेश्वरी कठैत, कौशल्या चैहान, सरला रावत, जसवंती बिष्ट, शकुंतला मुंडेती,सुनीता भट्ट, ऊषा भट्ट, रवि चैपड़ा, विक्रंात भण्डारी, जेएस बिष्ट, दीप सिंह, गुलफाम, तुषार रावत, पवन रावत, कैलाश रमोला, कुलानंद पोखरियाल, कृष्णा उनियाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *