प्रभावित ज्योतिर्मठ के लोगों ने किया बदरीनाथ हाईवे जाम, बाजार बंद…सुरक्षात्मक कार्य न होने से नाराज

0
29

 

आपदा प्रभावित ज्योतिर्मठ में सुरक्षात्मक कार्य न होने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रभावितों ने ज्योतिर्मठ बाजार बंद करने के साथ ही चक्काजाम किया। मूल निवास स्वाभिमान संगठन की ओर से आयोजित बंद व चक्का जाम में व्यापार मंडल और टैक्सी यूनियन भी शामिल हैं। प्रभावितों ने यहां बदरीनाथ हाईवे पर भी जाम लगाया।

व्यापार मंडल अध्यक्ष नैन सिंह भंडारी ने कहा, आपदा के 21 माह बाद भी नगर में सुरक्षात्मक कार्यों के नाम पर एक ईंट तक नहीं रखी गई है। इसके चलते बाजार बंद करने का निर्णय लिया गया। वहीं, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष चंडी प्रसाद बहुगुणा का कहना है कि जब तक प्रशासन के साथ उचित वार्ता नहीं हो जाती, प्रस्तावित चक्का जाम वापस नहीं लिया जाएगा।

वहीं, इस समय चारधाम यात्रा ने गति पकड़ी है। हर दिन हजारों श्रद्धालु बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब के दर्शनों को आ रहे हैं। बाजार बंद रहने और चक्का जाम से यात्रियों को अवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही स्थानीय लोगों के लिए भी आवाजाही करना मुश्किल हो गया है।

जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति ने सीएस को दिया ज्ञापन

भू-धंसाव से प्रभावित ज्योतिर्मठ नगर में सुरक्षात्मक कार्याें सहित अन्य मांगों को लेकर जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति ने देहरादून में मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा। कहा, बरसात के बाद नगर के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं, इसलिए यहां सुरक्षात्मक कार्यों को तेजी से कराया जाए। कहा, सीएम संग आठ अप्रैल 2023 को जिन बिंदुओं पर सहमति बनी थी, उन पर कार्रवाई हो। उन्होंने सुरक्षात्मक कार्य शीघ्र शुरू करने, राहत, मुआवजा व पुनर्वास के कार्य जल्द पूरे करने, राहत व पुनर्वास मुआवजे के लिए जिले के वरिष्ठ अधिकारियों का नगर में कैंप आयोजित करने और समय-समय पर इसकी समीक्षा करे की मांग भी की गई।

LEAVE A REPLY