डीएम ने श्रम आयुक्त समेत कई कार्यालयों में मारा छापा, नदारद मिले कई कर्मचारी-अधिकारी

0
16

डीएम ने कार्यालय में किया औचक निरीक्षण

हरिद्वार के जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने सोमवार को विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी सुबह करीब साढ़े दस बजे सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय पहुंचे। छापेमारी के दौरान श्रम आयुक्त कार्यालय में सहायक श्रम आयुक्त धर्मराज सिंह, प्रशासनिक अधिकारी रीना नेगी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी मीना भट्ट अनुपस्थित मिले।

जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों और अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। कार्यालय उपस्थिति पंजिका मांगे जाने पर कर्मचारियों ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारी ने उपस्थिति पंजिका अपने अधीन अलमारी में रखी है, जो कि अभी ऑफिस नहीं पहुंची हैं। इस पर जिलाधिकारी ने श्रम प्रवर्तन कार्यालय सहित सभी सरकारी विभागीय कार्यालयों के लिए आदेश दिए कि उपस्थिति पंजिकाएं बाहर सुरक्षित रखी जाएंगी।

इसी तरह एआरटीओ कार्यालय प्रवर्तन व प्रशासन में निरीक्षण के दौरान एआरटीओ पंकज श्रीवास्तव अनुपस्थित मिले। कार्मिकों ने बताया कि न्यायिक कार्य से वह देहरादून गए हैं। वहीं 32 स्थायी कर्मियों में से 16 कार्मिक अनुपस्थित मिले और चार पीआरडी में से एक पीआरडी जवान अनुपस्थित पाया गया।

जिलाधिकारी ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद में तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को हिदायत दी कि समय से कार्यालय पहुंचे और कार्यों को समयबद्धता व पारदर्शिता से निपटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट कहा की शासकीय कार्यों योजनाओं में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY