सड़क पर उतरकर बच्चों ने किया प्रदर्शन…अपनी सुरक्षा की लगाई गुहार, जाम खोलने पर छूटे पुलिस के पसीने

0
112

Children demonstration regarding road in Roorkee Uttarakhand News in hindi

सोलानी नदी पुल पर बने रपटे पर बड़े वाहन और सरकारी व निजी बसों के चलने के विरोध में अब स्कूल के बच्चों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। छोटे से लेकर बड़े बच्चों ने प्रशासन और सरकार से अपने लिए सुरक्षा की गुहार लगाई। बच्चों ने उनकी सुरक्षा को देखते हुए इस आदर्शनगर से स्कूली बसों को छोड़कर अन्य वाहनों पर रोक लगाने की मांग की।

शनिवार को आदर्श नगर स्थित ग्रीनवे पब्लिक स्कूल के कई क्लासों के बच्चे सड़क पर उतर आए। स्कूली टीचर के साथ बच्चों ने सोलानी नदी पुल पर बने रपटे पर दौड़ रहे वाहनों के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे बच्चों का कहना था कि उन्होंने स्कूल प्रबंधन से कई बार वाहनों पर रोक लगाने की मांग की, स्कूल प्रबंधक ने प्रशासन से मामले में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हुए बच्चे

इस पर बच्चों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनका कहना था कि सुबह स्कूल शुरू होने से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक इस मार्ग पर लगातार स्कूली वाहनों की आवाजाही रहती है। अब रपटा बनने से बड़े वाहन जैसे डंपर, ट्रैक्टर ट्राली, मेटाडोर, निजी और सरकारी बसों के अलावा अन्य वाहन दौड़ने लगे हैं।

यह वाहन बड़ी तेज गति से इस मार्ग से गुजरते हैं। इससे स्कूली बच्चों के साथ किसी भी समय कोई दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने सड़क पर रास्ता जाम कर इन वाहनों को तत्काल बंद करने की मांग की। सूचना पर पहुंचे ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने स्कूल टीचरों और बच्चों को समझाकर जाम खुलवाया। इसके बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि डंपरों को और ट्रैकों को रोक दिया गया है। जबकि सरकारी और निजी वाहनों को रोकने के लिए प्रशासन से वार्ता की जा रही है। इसके बाद स्कूली बच्चे कक्षाओं में वापस लौटे।

LEAVE A REPLY