एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप: भारत का प्रतिनिधित्व करने चीन जाएंगे उत्तराखंड के चार खिलाड़ी

0
55

Asian Badminton Championship Four players from Uttarakhand will go to China to represent India

चीन के चेंग्दू शहर में आयोजित होने वाली जूनियर एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप (एबीसी) में उत्तराखंड के चार खिलाड़ी देश का प्रतिनधित्व करेंगे। इसमें दो खिलाड़ी आन्या बिष्ट व अभिनव कंडारी देहरादून और दो खिलाड़ी एंजेल पुनेरा व योगेश सिंह कुमाऊं के शामिल हैं।

दून के सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल की शटलर आन्या व एंजेल प्रतियोगिता के अंडर-17 वर्ग में अपना हुनर दिखाएंगी। जबकि बालक वर्ग में अंडर-17 में अभिनव कंडारी युगल प्रतिस्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। विद्यालय के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी ने बताया, बंगलूरू में 18 से 21 जुलाई तक जूनियर एबीसी के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया। जूनियर एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप चेंग्दू में 20 से 25 अगस्त तक आयोजित की जाएगी।

बताया, आन्या का चयन बालिका वर्ग अंडर-17 के डबल्स के लिए किया गया गया है। जबकि पिथौरागढ़ की एंजेल पुनेरा के साथ युगल प्रतिस्पर्धा में भी भाग लेंगी। बालक वर्ग में अभिनव व योगेश अंडर-17 के युगल टीम के लिए चयनित हुए हैं। वहीं, आन्या बिष्ट के पिता विजय बिष्ट ने उम्मीद जताते हुए कहा, इस बार बेटी देश के लिए पदक जीत प्रदेश का नाम रोशन करेगी। वहीं, अभिनव कंडारी की मां रेणुका ने बताया, अभिनव छठी कक्षा से ही बैडमिंटन खेल रहे हैं। उसने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक हासिल किए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि एबीसी में अभिनव पदक हासिल करेंगे।

LEAVE A REPLY