कुमाऊं में भारी बारिश जारी, गोरी गंगा-रामगंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर; टनकपुर-चंपावत हाईवे दूसरे दिन भी बंद

0
75

Uttarakhand: कुमाऊं में भारी बारिश जारी, गोरी गंगा-रामगंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर; टनकपुर-चंपावत हाईवे दूसरे दिन भी बंद

हल्द्वानी। कुमाऊं में रात से ही हल्की व कहीं भारी वर्षा का क्रम बना हुआ है। चंपावत जिले में तेज वर्षा की वजह से टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन बंद है।

स्वाला धौन, बनलेख के पास भारी मात्रा में आए मलबे को हटाने का कार्य जारी है। टनकपुर-चंपावत एनएच बुधवार देर शाम कुछ देर के लिए खुला था। रात की बारिश से फिर बंद हो गया।

कुमाऊं में रात से ही हल्की व कहीं भारी वर्षा का क्रम बना हुआ है। पिथौरागढ़ जिले में भारी वर्षा से गोरी गंगा और रामगंगा नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है। मदकोट में उफान पर मंदाकिनी नदी

नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर
पिथौरागढ़ जिले में भारी वर्षा से गोरी गंगा और रामगंगा नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है।जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग पर कैथी बैंड के वाहन फंस गया है। गोरी नदी खतरे के निशान से 0.70 मीटर और रामगंगा 0.73 मीटर ऊपर बह रही है। नदी किनारे बस्तियों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सभी सम्बंधित विभागों को डीएम ने काली, गोरी, राम गंगा और मंदाकिनी नदियों के जल स्तर पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। ये सभी नदियां ग्लेशियरों से निकलती है। चीन सीमा से सड़क संपर्क भंग है।

 

LEAVE A REPLY