आदि कैलाश यात्रा पर मौसम ने डाली बाधा: प्रशासन ने लगाई इनर लाइन परमिट पर रोक, मलबा आने से कई रास्ते बंद

0
23

the administration banned inner line permits in view of the weather department alert in pithoragarh

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए धारचूला तहसील प्रशासन ने आदि कैलाश के लिए इनर लाइन परमिट जारी करने बंद कर दिए हैं। मौसम ठीक होने के बाद ही परमिट जारी किए जाएंगे।

पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश के कारण टनकपुर- तवाघाट एनएच, तवाघाट- सोबला, तवाघाट- लिपुलेख सड़क कई जगहों पर बोल्डर और मलबा आने बंद हो गई हैं। दोनों ओर दर्जनों वाहन फंसे हैं। आदि कैलाश, पंचाचूली जाने वाले यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को पैदल चलने को मजबूर होना पड़ रहा है। बारिश से दोबाट, नारायण नगर, कंज्योति, रोंगती नाला और तीनतोला सड़क भी बंद हो गई है। हिलवेज कंपनी के सीनियर मैनेजर त्रिलोक दानू ने बताया कि टीवी टावर के पास बंद सड़क खोल दी है। मौसम ठीक होने पर धारचूला से तवाघाट तक शाम तक खुलने की उम्मीद है।

67 आरसीसी ग्रेफ के ओसी सौरव कुमार ने बताया कि नारायण नगर, तीनतोला स्थान पर जेसीबी मशीन सड़क खोलने में लगी है। उन्होंने कहा है कि मानसून काल बोल्डर और मलबा गिरने से जानमाल के नुकसान की आशंका बनी रहती है। उन्होंने सड़क खोलने वाले कर्मचारी पर दबाव न डालने की अपील की है।

खराब मौसम को देखते हुए मंगलवार से इनर लाइन पास बनाने बंद किए हैं। इस समय व्यास घाटी को जाने वाली सड़क बंद है। यात्रियों से अपील है कि आदि कैलाश, पंचाचूली और नारायण आश्रम के लिए यात्री सड़क खुलने की सूचना मिलने के बाद ही यात्रा करें।-मंजीत सिंह, एसडीएम धारचूला।

LEAVE A REPLY