नीट पेपर लीक के विरोध में कोटद्वार में कांग्रेस का प्रदर्शन, दून में एनएसयूआई ने फूंका सरकार का पुतला

0
80

NEET paper leak Congress NSUI student protest raised slogans against government Kotdwar Dehradun Uttarakhand

नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विरोध में राजधानी देहरादून में एनएसयूआई छात्र संगठन ने डीएवी पीजी कॉलेज गेट के समीप केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। वहीं कांग्रेस ने कोटद्वार में नीट परीश्रा पेपर लीक को लेकर केंद्र सरकार को घेरा।

शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कोटद्वार में कांग्रेसियों ने तहसील चौक केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। कहा कि देश के होनहार युवाओं के हितों पर ये कुठाराघात है। कोटद्वार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विनोद डबराल ने कहा कि आज राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओ में हो रहे घोटालों और पेपर लीक के मामलों से स्पष्ट हो गया है केंद्र की भाजपा सरकार के संरक्षण में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है ।

आरोप लगाया कि उत्तराखंड की भाजपा सरकार कोई भी नियुक्ति परीक्षा कराने में असक्षम साबित हुई है। पेपर लीक के प्रत्येक मामले में भाजपा नेता हाकम सिंह व अन्य पदाधिकारी शामिल थे। कांग्रेस पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं की नियुक्ति मामलों और अन्य जनमुद्दों को लेकर सड़क से संसद के संघर्ष करती रहेगी।

नीट-यूजी 2024 परीक्षा के रिजल्ट में हुई धांधली को लेकर देश भर छात्र प्रदर्शन भी कर रहे हैं। जबकि इस मामले में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने बताया कि 1,500 से अधिक छात्रों को दिए गए ग्रेस अंकों की समीक्षा विशेषज्ञ पैनल कर रहा है, इसमें किसी भी छात्र को कोई नुकसान नहीं होगा।

नीट-यूजी में ग्रेस अंक का विवाद सुप्रीम कोर्ट में पहुंच था। सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका में रिजल्ट वापस लेने के साथ दोबारा परीक्षा कराने की मांग की गई थी। इस मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों को झटका देते हुए, नीट-यूजी की परीक्षा रद्द और कांउसलिंग की प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। वहीं उच्च न्यायालय ने दोबारा परीक्षा की मांग वाली याचिकाओं पर एनटीए से रिपोर्ट भी तलब की है

नीट-यूजी के रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत सामने आने पर इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। उत्तराखंड में भी विपक्षी दल कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि छात्रों के भविष्य को लेकर सत्ता दल चिंतित नहीं हैं।

नीट पेपर में धांधली व परीक्षा रद्द होने को लेकर छात्र, अभिभावक परेशान हैं। ऐसा पहली बार हुआ कि राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली परीक्षा में इतनी गड़बड़ी पाई गई है। उत्तराखंड में भी राजधानी सहित कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हो राहा है।  

LEAVE A REPLY