कुलपति की कुर्सी पर बैठ गया छात्र नेता, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल; जमकर हो रहा बवाल

0
50

अल्मोड़ा। नेतागिरी के बल पर कई बार युवा शिष्टाचार भूल नियम तोड़ रहे हैं। शिष्टाचार की सीमा लांघ राष्ट्रीय स्तरीय संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष कुलपति की ही कुर्सी में जा बैठे। यही नही कुर्सी पर बैठ फोटो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दी।

फिलहाल विश्वविद्यालय प्रशासन को इसके संबंध में जानकारी नहीं है। वायरल फोटो के बाद मामला चर्चाओं में है। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति कक्ष में एक राष्ट्रीय स्तर के संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष कुलपति की सीट पर जा बैठे। कुलपति की सीट पर बैठते ही श्रीमान ने फोटो भी क्लिक करवा दी। यही नहीं विवाद तब हुआ जब उनकी कुलपति की कुर्सी में बैठकर खिंचवाई फोटो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गई।

संगठनों ने जताई नाराजगी
तेजी से इंटरनेट मीडिया में उनकी फोटो वायरल होने लगी तो अन्य संगठनों ने भी नाराजगी जताई। हालांकि विश्व विद्यालय प्रशासन को इसके संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। संबंधित कब मौका देख खाली पड़ी कुलपति की कुर्सी में बैठा यह चर्चाओं का विषय है। अन्य संगठनों ने इसकी निंदा की।

कुलपति की गरिमा से जोड़ते हुए इसे अमर्यादित कृत्य बताया। बीते माह ही विवि को प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट के रूप में नए कुलपति मिले हैं।

फिलहाल मामला संज्ञान में नहीं है। इस बीच विश्व विद्यालय में सप्तऋषि माडल समेत अन्य योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है, जिसको लेकर लगातार बैठकें हो रहीं हैं। मामले की जानकारी ली जाएगी। -डा. भास्कर चौधरी, कुलसचिव एसएसजे विवि अल्मोड़ा।

LEAVE A REPLY