सीएचसी गरमपानी के अल्ट्रासाउंड रेडियोलॉजिस्ट का सरकार से अनुबंध समाप्त, प्रभावित हो रही सेवा; बढ़ाने की मांग

0
65

गरमपानी । अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर स्थित सीएचसी गरमपानी में अल्ट्रासाउंड रेडियोलॉजिस्ट का सरकार के साथ अनुबंध खत्म होने से व्यवस्था चरमरा गई है। व्यापारियों व पंचायत प्रतिनिधियों ने अनुबंध बढ़ाए जाने की पुरजोर मांग उठाई है। ताकी लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी के अनुसार अनुबंध बढ़ाए जाने को लेकर शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

सीएचसी गरमपानी तमाम गांवों के मध्य में स्थित है। आसपास के गांवों से सैकड़ों लोग उपचार के लिए अस्पताल पहुंचते हैं। आसपास के बेतालघाट व सुयालबाडी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड सेवा न होने से गर्भवती महिलाएं भी सीएचसी गरमपानी पर ही निर्भर है। ऐसे में सीएचसी का महत्व कई गुना बढ़ जाता है।

समाप्त हो चुका है सरकार के साथ हुआ करार
पिछले कुछ समय से रेडियोलॉजिस्ट डा. जेपी भट्ट का सरकार के साथ हुआ करार समाप्त हो चुका है। ऐसे में व्यवस्था प्रभावित होती जा रही है। हालांकि डा. जेपी भट्ट अनुबंध समाप्त होने के बावजूद जनहित में अस्पताल पहुंचकर सेवा देने में जुटे हुए हैं।

इन लोगों ने उठाई मांग
व्यापारी नेता वीरेंद्र सिंह बिष्ट, मनीष तिवारी, गजेंद्र नेगी, पंकज नेगी, विक्रम सिंह बिष्ट, नंदन सिंह, महेंद्र सिंह, फिरोज अहमद, गोविंद नेगी, मनोज नैनवाल आदि ने रेडियोलॉजिस्ट का अनुबंध बढ़ाए जाने की मांग उठाई है ताकि लोगों को लाभ मिलता रहे। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी के अनुसार रेडियोलॉजिस्ट का अनुबंध बढ़ाए जाने को सरकार को पत्राचार किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY