रुड़की में ड्रग विभाग का छापा, फूड लाइसेंस के नाम पर दवाओं का निर्माण

0
29

रुड़की: रुड़की के सुनहरा गांव में एक फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में अर्द्धनिर्मित दवा मिली है। इस फैक्ट्री के पास ड्रग विभाग की ओर से लाइसेंस नहीं था। फूड लाइसेंस पर ही गलत तरीके से दवा बनाने का काम चल रहा था। टीम अब कार्रवाई करने की तैयारियों में जुट गई है।

ड्रग विभाग को सूचना मिली कि सुनहरा में एक फैक्ट्री में फूड लाइसेंस के नाम पर दवाओं का निर्माण किया जा रहा है। यहां पर कलेस्ट्रोल कम करने, गैस तेजाब, दर्द निवारक दवाओं का निर्माण किया जा रहा है।

इस पर प्रभारी सहायक ड्रग नियंत्रक डॉ. सुधीर कुमार, वरिष्ठ ड्रग इंस्पेक्टर ऊधमसिंहनगर नीरज कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर देहरादून मानवेन्द्र राणा एवं विजिलेंस टीम ने छापा मारा तो यहां पर अरुण कुमार नाम का एक व्यक्ति मिला है। जबकि बीस से अधिक महिला एवं पुरुष यहां पर दवा का निर्माण कर रहे थे।

दवा का मिश्रण तैयार किया गया था। इसके अलावा कई बॉक्स में दवा बनाने का स्लॉट रखा हुआ था। टीम ने दवा बनाने का लाइसेंस मांगा तो यहां पर मौजूद व्यक्ति ने फूड लाइसेंस टीम को पकड़ा दिया। इसके बाद टीम ने छानबीन की तो यहां पर कई तरह की अनिमितता मिली।

इसके बाद टीम ने पूरे सामान को जब्त करते हुए सील कर दिया और उच्च अधिकारियों को इस संबंध में सूचना दी गई। ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा ने बताया कि अभी टीम की ओर से छानबीन की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दवा कब से बन रही थी और कौन-कौन इसके पीछे है। इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल फैक्ट्री को सीज कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY