लुटेरों ने दुकान में बोला धावा, बुजुर्ग दपंति को पीटकर उतारा मौत के घाट, पोता गंभीर रूप से घायल

0
148


बैतड़ी/नेपाल। भारतीय सीमा से लगे नेपाल के दार्चूला जिले में लुटेरों ने एक दुकान में धावा बोल दिया। उन्होंने दुकान में सो रहे परिवार के तीन सदस्यों को जमकर पीटा, जिससे बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई, जबकि उनका पोता गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे दार्चुला के अस्पताल में भर्ती कराया गया। लुटेरे महिला के गहने लूट ले गए। घटना की जांच के लिए धनगड़ी से डॉग स्क्वॉयड की टीम बुलाई गई है।

जिला प्रहरी कार्यालय दार्चुला से मिली जानकारी के अनुसार, महाकाली नगरपालिका तीन कांटे स्थल के पास बंगाबगड़ दैलेख सड़क के किनारे वीरभान अपनी पत्नी और पोते के साथ दुकान के अंदर सोये थे। रात के समय कुछ लोग दुकान के भीतर घुस आए और उन्होंने परिवार के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट से द्रोपदी माहरा (65) की मौत हो गई, जबकि वीरभान और उसका पोता लोकेश माहरा बुरी तरह घायल हो गए। हमलावर द्रोपदी के गले और कान से सोने के आभूषण लूट ले गए। सुबह घटना की जानकारी होने पर लोगों ने घायल दादा-पोते को जिला अस्पताल दार्चुला में भर्ती कराया, जहां वीरभान ने भी दम तोड़ दिया। पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले लोकेश का उपचार चल रहा है।

प्रहरी निरीक्षक रवींद्र कठायत ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले लोगों का पता लगाने के लिए धनगढ़ी से डॉग स्क्वॉयड की टीम बुलाई गई है। घटना की जांच के बाद ही महिला का अंतिम संस्कार किया जाएगा। हमलावरों के पकड़ में आने के बाद ही घटना का खुलासा हो पाएगा। हत्या और लूट की इस वारदात से दार्चुला जिले में सनसनी छाई है।

LEAVE A REPLY