पर्यटकों के स्वागत के लिए औली तैयार, भारत के स्विट्जरलैंड में लें स्कीइंग का मजा; जल्दी करा लें होटल बुक

0
974

देहरादून। सर्दियों में पर्यटकों का स्वागत करने को औली तैयार है। चमोली जिले में औली स्की रिजॉर्ट और हिल स्टेशन पर्यटकों की राह देख रहा है। प्राकृतिक सुंदरता के अलावा पर्यटक यहां विभिन्न प्रकार की साहसिक गतिविधियों का लुत्फ उठा सकते हैं।

जोशीमठ में भूस्खलन ने औली के पर्यटन को अत्याधिक प्रभावित किया था। इसकी वजह से पर्यटक भी औली जाने से कतरा रहे थे, लेकिन अब एक बार फिर पर्यटकों ने जीएमवीएन के गेस्ट हाउस और अन्य स्थानों पर होटल में कमरों की बुकिंग पहले से ही कर दी है। साथ ही टूर कंपनियों ने भी पर्यटकों के लिए टूर पैकेज तैयार कर लिए हैं।

स्कीइंग के लिए जाना जाता है औली
औली को भारत के सबसे अच्छे स्कीइंग वाली जगहों में भी गिना जाता है। औली उत्तराखंड में समुद्र तल से लगभग 3000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। हरे-भरे मैदानों वाला औली सर्दियों में पूरी तरह से बर्फ से ढक जाता है। औली से हिमालय की ऊंची पहाड़ियों का शानदार नजारा निहारते हुए पर्यटक कई तरह की साहसिक गतिविधियों का आनंद लेते हैं।

रोमांच का अनुभव
मान्यता के अनुसार, जब हनुमान संजीवनी बूटी लेने हिमालय जा रहे थे तो इसी जगह पर आराम करने के लिए रुके थे। जब आप यहां आएंगे तो उस मंदिर को भी देख सकते हैं। रोमांच के लिए औली में कई प्रकार की गतिविधियों में भाग ले सकते हैं। ज्यादातर लोग यहां स्कीइंग करना पसंद करते हैं। ट्रेकिंग भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY