एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

0
139

ऋषिकेश। एटीएम से पैसा निकालने में मदद के बहाने लोगों का एटीएम कार्ड बदलकर ठगी में कोतवाली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार आरोपित से ठगी के नौ हजार रुपये व अलग-अलग बैंकों के पांच एटीएम कार्ड भी बरामद हुए हैं।

ऋषिकेश कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि पुलिस टीम ने विवेक कुमार निवासी बागपत उत्तर प्रदेश, हाल निवासी निवासी गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश को टीएचडीसी गेट के सामने लगे पीएनबी बैंक के एटीएम के पास से गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला है कि आरोपित अपने एक अन्य साथी रोहित कुमार के साथ मिलकर धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकालता था।

रोहित को कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने एटीएम बदलकर पैसे निकालने के जुर्म में जेल भेजा है। चार अगस्त 2019 को ऋषिकेश में आरोपितों ने पीएनबी के एटीएम में एक लड़की पल्लवी का एटीएम कार्ड बदलकर 41 हजार रुपये निकाले थे।

तब वह जिस कार से ऋषिकेश आए थे, वह रोहित की थी। वर्तमान में कार उत्तरप्रदेश के दादरी थाने में बंद है। ऋषिकेश निवासी पल्लवी ने शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान की। जिसके बाद उसे दबोच लिया गया।

उधार दिए पैसे मांगे तो मिली जान से मारने की धमकी

विकासनगर कोतवाली अंतर्गत मुस्लिम बस्ती में किराए पर रहने वाले एक व्यक्ति ने तीन लोगों पर उधार के पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने बाजार पुलिस चैकी में शिकायत की है, जबकि चैकी प्रभारी तहरीर न आने की बात कह रहे हैं।

पीड़ित अंग्रेज सिंह ने कहा कि उसने सलमान, इंतजार, सरफराज के साथ मजदूरी की थी, जिस कारण उसके तीनों पर पैसे उधार चल रहे हैं, जब भी वह पैसे की मांग करता है तो तीनों ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।

पीड़ित का आरोप है कि जब पैसे के लिए दबाव बनाया तो तीनों ने उसका गला दबाया और मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए। शिवरात्रि के दिन की घटना होने के बाद उसने पुलिस से शिकायत की। उधर, पुलिस चैकी प्रभारी दीपक मैठाणी के अनुसार इस मामले में अभी तक तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY