तीन दिन बाद बारिश-बर्फबारी से मिली राहत, अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम

0
53

उत्तराखंड में तीन दिन बाद मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश से राहत मिली। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबरी थमी है। सुबह चारधाम समेत प्रदेशभर में हल्की धूप खिली। वहीं, मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों कहीं-कहीं गर्जना के साथ ओलावृष्टि और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई है।

विगत तीन दिन से लगातार बारिश से मैदान से लेकर पहाड़ों तक जनजीवन प्रभावित है। बारिश से तापमान में भारी गिरावट होने से मई में भी लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है। हालांकि, बृहस्पतिवार से मौसम में बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार से पूरे राज्य में बारिश से राहत मिल सकती है। चारों धामों में भी मौसम साफ रहने की संभावना हैं।

अगले दो दिन सामान्य रहेगा मौसम
वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली बागेश्वर, पिथौरागढ, ऊधम सिंह नगर, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं, 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। वहीं, पांच और छह मई को मौसम सामान्य रहने की संभावना है।

काशीपुर में सबसे अधिक 40.5 मिमी बारिश

बुधवार को 12 घंटे में सबसे अधिक काशीपुर में 40.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा हल्द्वानी में 38.8 मिमी, भीमताल में 31, सुल्तानपुर पट्टी में 29, चंपावत में 27, मुक्तेश्वर में 22.4, पंतनगर में 21.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

LEAVE A REPLY