दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में जेल में बंद आरोपी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

0
95

प्रतीकात्मक तस्वीरदेहरादून। तेलंगाना के हैदराबाद में 27 साल की एक पशु चिकित्सक के साथ रेप और हत्या के बाद अब देहरादून में दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में हवालात में बंद युवक अभिवन कुमार यादव ने आत्महत्या कर ली।
बताया गया कि शुक्रवार देर रात सहसपुर पुलिस चैकी के हवालात में बंद दुष्कर्म के आरोपी युवक ने कंबल फाड़ कर फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद में पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मृतक युवक छपरा बलिया का रहने वाला है।

पुलिस जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नाबालिग के पिता ने सहसपुर थाना में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि अभिवन उनकी बेटी से एक शादी में मिला। आरोपी ने उनकी बेटी से दोस्ती कर ली।

नाबालिग ने मुकदमा दर्ज करवाया था
तहरीर में आरोप लगाया है कि अभिनव ने वीडियो कॉल के जरिए उनकी बेटी को बहला-फुसला कर अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर वायरल कर दिए। अभिनव पर दुष्कर्म के प्रयास का भी आरोप लगाया गया है।

शिकायत के आधार पर थाना सहसपुर में धरा 376, 511, 504, आईपीसी व 5/6 पोस्को एक्ट और 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार कर हवालात में बंद कर दिया था। आरोपी युवक ने देर रात हवालात में ओढ़ने के लिए दिए गए कंबल को फाड़ कर फंदा बनाया और फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई।

सूचना पर एसपी सिटी मौके पर पहुंचे और एसडीएम की मौजूदगी में शव का पंचनामा किया गया। मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

हैदराबाद में हुए दुष्कर्म और हत्या से देहरादून में उबाल
हैदराबाद में हुए महिला पशु चिकित्सक संग दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ देहरादून के छात्रों में भी उबाल है। शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डीएवी की ईकाई ने इस जघन्य कृत्य और आरोपियों के खिलाफ डीएवी कॉलेज में नारेबाजी की। इस घटना के विरोध में रैली निकालकर पुतला दहन किया।

इस दौरान दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की गई। कहा कि सरकार को इस घटना के दोषियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्रवाई करनी चाहिए और समाज में उदाहरण पेश करना चाहिए।

LEAVE A REPLY