मरीजों के बेहतर उपचार को अरिहंत अस्पताल ने कि मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल की शुरुआत

0
283

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मरीजों के बेहतर उपचार के लिए अरिहंत अस्पताल ने मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल की शुरुआत की है। इसका उद्घाटन रविवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व खनिज विकास परिषद के अध्यक्ष राजकुमार पुरोहित ने किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों का सामना सभी को करना पड़ रहा है। ऐसे में न केवल बचाव जरूरी है बल्कि संक्रमितों का बेहतर ढंग से उपचार भी आवश्यक है। ऐसे में कोविड-19 के मरीजों के लिए एक अलग तरह का अस्पताल शुरू करना अच्छा कदम है। अस्पताल के निदेशक डॉ.अभिषेक जैन व डॉ. विदुषी जैन ने बताया कि अस्पताल की सभी सेवाएं मानकों के अनुरूप हैं। जिनमें एनएबीएच, क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट, परमाणु ऊर्जा नियामक बोर्ड आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित अस्पताल में एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड आदि उपलब्ध है और कोरोना के उपचार लिए विशेषज्ञ चिकित्सक व स्टाफ तैनात है। अस्पताल में आधुनिक लैब भी मौजूद है जहां हर तरह की जांच की जा सकती है। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता,प्रदीप जैन, प्रवीण जैन, अभिनव जैन, प्रशासनिक अधिकारी इंद्रवीर राणा, डॉ. विजय त्यागी आदि मौजूद रहे।

निशंक ने किया हर की पैड़ी का निरीक्षण

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने रविवार को हरकी पैड़ी का निरीक्षण कर वहां कुंभ के दृष्टिगत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को हरकी पैड़ी का भव्य नक्शा तैयार करने के भी निर्देश दिए। अधिकारियों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को बताया कि पूरी हरकी पैड़ी की लैंडस्कैपिंग की जा रही है। पूरे क्षेत्र में नई टाइल्स लगाने का कार्य तेजी से चल रहा है। निशंक ने कहा कि हरकी पैड़ी का ऐसा भव्य स्वरूप तैयार करें जिससे मां गंगा की आरती में एक लाख से अधिक श्रद्धालु भाग ले सकें। इस दौरान हरकी पैडी की प्रबंध कार्यकारिणी संस्था श्री गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY