रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे इरफान पठान, कहा-अब युवाओं को मिले मौका

0
639

इरफान पठान
देहरादूर। रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड का पहला मुकाबला जम्मू कश्मीर के साथ सोमवार को शुरू होने जा रहा है। जम्मू एंड कश्मीर टीम की तरफ से दिग्गज क्रिकेटर इरफान पठान खेलते नजर नहीं आएंगे। इसकी पुष्टि स्वयं इरफान पठान ने की है। पठान का न खेलना उत्तराखंड टीम के लिए राहतभरी खबर है।

पठान ने कहा कि मैने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत समय तक क्रिकेट खेला और अपनी पहचान बनाई। अब मैं चाहता हूं कि मैं क्रिकेट न खेलूं, बल्कि युवाओं को मौके दूं। यह उनका समय है और युवा क्रिकेटर मौका भुनाने के लिए तैयार हैं।

उत्तराखंड व जम्मू एंड कश्मीर के बीच नौ दिसंबर से अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में रणजी ट्रॉफी के मुकाबले सुबह 9 बजे से शुरू होंगे। रविवार को दोनों ही टीमों ने नेट पर खूब पसीना बहाया। जम्मू कश्मीर टीम के खिलाड़ी सुबह 11.30 बजे ही मैदान में पहुंचे और करीब दो बजे तक प्रैक्टिस की।

उन्मुक्त प्रैक्टिस से रहे दूर
उत्तराखंड टीम ने भी नेट पर समय बिताया। दोनों ही टीमें इस मैच को काफी अहम मान रही हैं। जेएंडके के सामने उत्तराखंड के खिलाफ जीत दर्ज कर खुद को साबित करने की चुनौती होगी। वहीं, उत्तराखंड टीम जेएंडके टीम के साथ इरफान पठान जैसा बड़ा नाम जुड़ा होने के कारण किसी भी सूरत में जीत दर्ज कर अपने इरादे जाहिर करना चाहती है।

उत्तराखंड टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद रविवार को प्रैक्टिस से दूर रहे। जानकारों ने बताया कि उन्मुक्त को जुकाम है, जिस कारण वह आराम चाहते हैं और नेट प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं लिया। हालांकि, वह मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं और अपना शत प्रतिशत देने को तैयार हैं।

इरफान पठान ने उत्तराखंड को चेताया
पठान ने उत्तराखंड टीम को चेताया है कि जेएंडके टीम मैच जीतना जानती है। उन्होंने कहा कि जेएंडके में हर खिलाड़ी अपने आप में खास है और इस मैच में उत्तराखंड टीम को कड़ी चुनौती मिलेगी। उन्हें पूरी उम्मीद है कि जेएंडके टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

LEAVE A REPLY