वूमेंस अंडर-19 वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड ने गुजरात को हराकर क्वाटर फाइनल में किया प्रवेश

0
162

देहरादून। वूमेंस अंडर-19 वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड ने गुजरात को नौ विकेट से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उत्तराखंड के लिए शगुन ने नाबाद 54 रनों की शानदार पारी खेली।

राजकोट के संसोरा क्रिकेट ग्राउंड पर उत्तराखंड और गुजरात के बीच मैच खेला गया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज भाव्या पटेल (05) व महक (0) के रूप में शुरूआती झटके लगे। इसके बाद स्तुति जैन (1), हीरा सोलंकी (23), लीना के पटेल (20), लीसा जोशी (15), कृष्णा पटेल (9) भी कुछ खास नहीं कर सकीं। जिसके चलते गुजरात की टीम 47 ओवर में सभी विकेट खोकर 104 रन बना सकी।

उत्तराखंड की निशा मिश्रा व नीलम ने तीन-तीन, रूचि चैहान व पूजा राज ने एक-एक विकेट चटकाए। 105 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम को नंदनी कश्यप (6) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद शगुन व ज्योति गिरी की नाबाद पारी के दम पर उत्तराखंड ने 36 ओवर में ही 105 रन बनाकर मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए शगुन ने (54) व ज्योति गिरी ने (36) रनों की नाबाद पारी खेली। गुजरात के लिए तान्या पटेल ने एक विकेट चटकाया।

झारखंड ने उत्तराखंड को दस विकेट से हराया

महिला सीनियर वन-डे ट्रॉफी में झारखंड ने उत्तराखंड को दस विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। कमजोर बल्लेबाजी के चलते उत्तराखंड की टीम 38.4 ओवर में कुल 63 रन पर सिमट गई। इस लक्ष्य को झारखंड ने बिना किसी नुकसान हासिल कर लिया।

सूरत के सीके पिथावाला ग्राउंड में उत्तराखंड और झारखंड के बीच मुकाबला हुआ। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के निर्णय लिया। उत्तराखंड ने 38.4 ओवर में सभी विकेट खोकर कुल 63 रन बनाए। टीम को प्रीति भंडारी (2) व एएन तोमर (14) सधी शुरुआत नहीं दिला सकीं। इसके बाद डिंपल कंडारी (5), राधा चंद (2), तारा (3), सरिता (0), अमीषा (5), रेखा (5) व सपना चैधरी (19) भी कुछ खास नहीं कर सकीं।

झारखंड के लिए निहारिका ने तीन, दुर्गा, मोनिका व ममता ने दो-दो विकेट चटकाए। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम ने सलामी बल्लेबाज रश्मि की नाबाद 36 व इंदिरानी की नाबाद 25 रनों की पारी के दम पर 14.5 ओवर में ही 64 रन बनाकर मुकाबले को दस विकेट से जीत लिया।

LEAVE A REPLY