साढ़े चार करोड़ की धोखाधड़ी में शामिल इनामी भूमाफिया मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार, विवादित जमीन दिखाकर की थी ठगी

0
75

देहरादून। भूमि धोखाधड़ी में फरार चल रहे पांच हजार के इनामी भूमाफिया को दून पुलिस ने मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित धीरज पवार मूल रूप से पुरकाजी मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और देहरादून में ईदगाह चौक सुभाष नगर में उसने कमरा किराये पर लिया था। आरोपित के दो साथियों को पूर्व में ही जेल भेजा जा चुका है।

आरोपितों ने क्लेमेनटाउन क्षेत्र में किसी की विवादित भूमि दिखाकर बेचने के नाम पर शिकायतकर्ता से साढ़े चार करोड़ ठग लिए थे। आरोपित के विरुद्ध थाना क्लेमेनटाउन में आर्म्स एक्ट समेत तीन मुकदमे दर्ज हैं और मुजफ्फरनगर में भी भूमि धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज हैं। क्लेमेनटाउन थाने में 17 मई को भूमि धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

साढ़े ग्यारह करोड़ रुपये में तय किया सौदा
शिकायतकर्ता अशोक अग्रवाल निवासी लक्ष्मण झूला पौड़ी गढ़वाल ने पुलिस को बताया कि समीर कामयाब ने अन्य साथियों के साथ मिलकर उन्हें क्लेमेनटाउन में किसी की विवादित भूमि दिखाई। इसके लिए उन्होंने उक्त भूमि के जाली दस्तावेज तैयार किए और साढ़े 11 करोड़ रुपये में सौदा तय कर लिया।

जांच में विवादित पाई गई भूमि
आरोपितों ने भूमि की रजिस्ट्री कराने के नाम पर अग्रिम राशि के तौर पर उनसे साढ़े चार करोड़ रुपये लिए और शेष रकम रजिस्ट्री के बाद देने की बात तय की। काफी दिन बीत जाने के बाद आरोपितों ने रजिस्ट्री नहीं की तो उन्होंने उक्त भूमि की जांच की, जिसमें उक्त भूमि किसी और के नाम पर निकली और विवादित बताई गई। इस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी।

आरोपित पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित
पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू की और कुछ माह पूर्व समीर कामयाब और उसके एक साथी रोहित पांडे को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि, उनका एक अन्य साथी धीरज फरार चल रहा था। धीरज के खिलाफ न्यायालय से गैर जमानती वारंट प्राप्त कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने पांच हजार रुपये इनाम घोषित कर दिया था।

मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को आरोपित धीरज को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित को बुधवार को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY