जालसाज ने चिकित्सक के अकाउंट से ऑनलाइन शापिंग कर लगाई 80 हजार की चपत

0
169


देहरादून। दून मेडिकल कॉलेज में वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक के पद पर कार्यरत डॉ. राजकेश पांडेय के अकाउंट से जालसाज ने 80 हजार रुपये की ऑनलाइन शापिंग कर ली। चिकित्सक से दून के एक मॉल में मिले शख्स ने क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर अकाउंट से जुड़ी जानकारी ले ली थी। कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार, दून मेडिकल कॉलेज में वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक के पद पर तैनात डॉ. राजकेश पांडेय दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शहर के एक मॉल में शापिंग करने गए थे।

शापिंग के दौरान उन्हें एक युवक मिला। उसने बताया कि वह क्रेडिट कार्ड बनाने वाली एक कंपनी काम करता है। वह उनका क्रेडिट कार्ड बनवा सकता है। चिकित्सक ने जब उससे औपचारिकता के बारे में पूछा तो उसने बैंक अकाउंट से जुड़ी जानकारी देने को कहा।

चिकित्सक ने उस पर विश्वास करके अपने खाते से जुड़ी सभी जानकारी दे दी। इसके कुछ दिन बाद बीस दिसंबर को उनके मोबाइल पर 80 हजार रुपये निकलने का एसएमएस आया। एसएमएस में आनलाइन शापिंग किए जाने की बात लिखी थी।

कोतवाल शिशुपाल नेगी ने बताया कि आनलाइन शापिंग कहां से की गई है, इस बारे में जानकारी जुटाने के लिए चिकित्सक के बैंक अकाउंट की डिटेल मंगाई जा रही है। मामले की विवेचना एसआइ राजीव को सौंपी गई है। इसके साथ ही उस मॉल के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी निकलवाई जा रही है, जहां चिकित्सक से क्रेडिट कार्ड बनाने वाले शख्स से मुलाकात हुई थी।

LEAVE A REPLY