अब कांग्रेस सरकार में बनेगा राम मंदिर-हरीश रावत

0
76


देहरादून। संवाददाता। अयोध्या के राम मन्दिर पर अमूमन खामोशी साधे रखने वाली कांग्रेस के शीर्ष नेता राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यह कहकर कि जब कांग्रेस सत्ता में आयेगी तभी बनेगा अयोध्या में राम मन्दिर सनसनी फैला दी है।

हरीश रावत यहीं नहीं रूके उनका कहना है कि मर्यादाओं को नष्ट करने वाले कभी मर्यादा पुरूषोत्तम राम के भक्त नहीं हो सकते। उन्होने भाजपा के उन नेताओं को पापी बताते हुए कहा कि जो राम के नाम और मन्दिर पर भी राजनीति करते है वह भाजपाई पापी है। उन्होने हमेशा मर्यादाओं का उल्लंघन की किया है। हरीश रावत का कहना है कि राम मन्दिर पर राजनीति करने वाले इन भाजपा नेताओं का सच पूरा देश जान चुका है।

उनका न तो राम से कोई लेना देना है और न राम मन्दिर निर्माण से कोई सरोकार है। उन्हे तो चुनाव के समय ही राम और राम मन्दिर की याद आती है। धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर देश में उन्माद पैदा करना और वोटों का ध्रवीकरण करना ही भाजपा का मकसद होता है।

हरीश रावत का कहना है कि पहले भाजपा नेता कहते थे कि जब केन्द्र में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी तब वह अयोध्या में राम मन्दिर बनवायेंगे। पांच साल से पूर्ण बहुमत वाली उनकी सरकार केन्द्र में है उत्तर प्रदेश में भी उनकी सरकार है क्यों नहीं बना लेते राम मन्दिर। उन्होने कहा कि भाजपा को तो राम मन्दिर पर सिर्फ राजनीति करनी है। अयोध्या में तो राम मन्दिर कांग्रेस ही बनायेगी। हरीश रावत के इस बयान को लेकर अब राजनीतिक हल्कों में तरहकृतरह की चर्चाए हो रही है।

LEAVE A REPLY