आय की गारंटी के वायदे से कांग्रेसी खुश, सरकार के खिलाफ चार्जशीट होगी तैयार

0
66

देहरादून। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सत्ता में आने पर गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देने के वायदे से प्रदेश में कांग्रेसियों की बांछे खिल गई हैं। केंद्र सरकार के गरीब सवर्णो को दस फीसद आरक्षण देने और प्रदेश सरकार के इसे राज्य में लागू करने के बाद से बेचैन कांग्रेस इसे अपने हथियार के तौर पर देख रही है।

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिनेश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के इस वायदे से गरीब लोगों की हालत में सुधार होगा। केंद्र की सत्ता में आने पर कांग्रेस अपने वायदे पर अमल कर दिखाएगी।

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि केंद्र में रही कांग्रेस सरकार ने ही गरीबों के उत्थान को मनरेगा जैसी योजना शुरू की। सूचना का अधिकार कानून भी कांग्रेस सरकार की देन है। अब गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देने के वायदे पर भी कांग्रेस सत्ता में आने पर अमल कर दिखाएगी। उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार पर झूठे जुमलों के सहारे सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया।

चार्जशीट समिति की बैठक चार को

प्रदेश की भाजपा सरकार पर तमाम घोटालों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की ओर से चार्जशीट तैयार की जाएगी। इस संबंध में चार फरवरी को देहरादून में पार्टी की बैठक होगी। चार्जशीट समिति के अध्यक्ष पूर्व मंत्री नवप्रभात हैं। चार फरवरी को ही प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश के सभी जिला व महानगर अध्यक्षों की बैठक भी बुलाई गई है। बैठक में सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति भी तय की जाएगी।

LEAVE A REPLY