आज से शुरू हुआ सड़क सुरक्षा अभियान

0
58


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी राजधानी देहरादून में आज 4 फरवरी से 10 फरवरी तक 30वां सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को सड़क दुर्घटनाओं के बारे में जागरूक करने वाले इस अभियान को अब तक कितनी सफलता हाथ लगी है यह एक अहम सवाल है। क्योंकि हर वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में तो लगातार बढ़ोत्तरी ही दर्ज की गयी है?

उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा आज से राजधानी देहरादून में सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की शुरूआत आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती व अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा की गयी। आज से चलाये जाने वाले इस अभियान में लोगों को सड़क दुर्घटनाओं को रोकने सहित अन्य यातायात सम्बन्धी जानकारिया दी जायेगी और आमजन को यातायात के नियमों को लेकर जागरूक किया जायेगा।

बता दें कि यह अभियान हर वर्ष चलाया जाता है लेकिन इस अभियान का सच व रिजल्ट क्या है यह आम जन को पता है। राजधानी में हर वर्ष इस अभियान के चलने के बावजूद सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोत्तरी दर्ज करने के साथ ही लोगों के मरने की संख्या भी बढ़ी है। सोचनीय सवाल यह है कि क्या इस अभियान का असर आम लोगों पर नहीं है या फिर यह अभियान भी पुलिस द्वारा चलाये गये अन्य अभियानों की तरह बेअसर साबित हो रहा है। कुछ लोगों का मानना है कि यह सिर्फ बजट को ठिकाने लगाने की कवायद है जबकि इस अभियान को कागजों पर ही सफलतापूर्वक देखा जाता है धरातल पर नहीं। देखना होगा कि उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा आज से चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा अभियान का क्या और कितना असर धरातल पर रहता है?

LEAVE A REPLY