ऋषिकेशः अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में पहुंची अभिनत्री शिल्पा शेट्टी

0
84

shilpa shetty

ऋषिकेश। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अंतरराष्ट्रीय महोत्सव में बतौर योगाचार्य परमार्थ निकेतन पहुंची है। वो यहां 70 देशों के ग्यारह सौ से अधिक योग साधकों को योग और फिटनेस का मंत्र देंगी। इस दौरान शिल्पा ने बताया कि वे जल्द ही एक मोबाइल एप लॉन्च करने जा रही हैं, जो मोटापा घटाने में फायदेमंद साबित होगा।

परमार्थ निकेतन पहुंची सिने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने कहा कि योग का महत्व आज पूरा विश्व जान चुका है। योग भारतीय ऋषि मुनियों की प्राचीनतम देन है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी योग के प्रति जागरूक हो रही है, मगर अभी भी योग के वैज्ञानिक पहलुओं को नई पीढ़ी को समझना होगा। जिस दिन हम योग के वैज्ञानिक पहलुओं को जान जाएंगे उस दिन वास्तव में हम लोग को आत्मसात कर पाएंगे।

shilpa shetty

उनका कहना है कि ऋषिकेश में गंगा तट पर आकर दुनियाभर को योग का संदेश देना उनके लिए सौभाग्य की बात है। शिल्पा शेट्टी यहां देश विदेश से आए योग साधकों को योग का मंत्र देंगी। यहां पहुंची अभिनेत्री परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद सरस्वती, अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव की निदेशक साध्वी भगवती ने स्वागत किया।

शिल्पा शेट्टी का ऐप घटेगा मोटापा

शिल्पा शेट्टी योग और फिटनेस पर एक मोबाइल एप लॉन्च करने जा रही है। शिल्पा शेट्टी का दावा है कि यह एप मोटापे की बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा। यही नहीं कोई भी व्यक्ति इस एप के माध्यम से अपनी फिटनेस को दुरुस्त रख पाएगा।

उन्होंने बताया कि इस एप पर वो पिछले दो सालों से काम कर रही थीं। उन्होंने कहा कि अब हम डिजिटल के दौर में हैं, वक्त के साथ हमें अपने तौर-तरीके भी बदलने होंगे।

shilpa shetty

शिल्पा बताती हैं कि दस साल पहले वह पहली अभिनेत्री थी, जिन्होंने योग से संबंधित सीडी निकालकर लोगों को योग के प्रति जागरूक किया। अब वह योग और फिटनेस पर एप लॉन्च करने वाली पहली सेलिब्रिटी बनने जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि इस एप को लेकर वो बेहद गंभीर हैं। उनका कहना है कि वो अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के दौरान ही इस एप को लॉन्च करना चाहती थी, मगर कुछ तैयारियां अधूरी रह गई। उन्होंने बताया कि इस एप में योग का ज्ञान, फिटनेस प्रोग्राम, न्यूट्रीशन आदि का समावेश किया गया है। इसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपना वेट लूज कर सकता है और फिट रह सकता है। हमारी फिटनेस में खानपान का सबसे बड़ा योगदान है। इस एप के माध्यम से यह भी बताया जाएगा कि क्या खाएं और क्या खरीदें।

shilpa shetty

युद्ध नहीं किसी भी समस्या का समाधान

शिल्पा शेट्टी ने भारत पाकिस्तान के बीच मौजूदा हालातों को लेकर कहा कि वह नहीं चाहती कि दुनिया का कोई भी देश युद्ध की तरफ बढ़े। क्योंकि युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वह कुछ अधिक नहीं कहना चाहती। उन्होंने कहा कि गंगा को लेकर वास्तव में ईमानदारी के साथ प्रयास हुए हैं। इस साल पहली बार कुंभ को संजीदगी से लिया गया और काफी हद तक लोगों को कुंभ में स्वच्छ गंगा जल मिला। उन्होंने कहा कि यह प्रयास जारी रहना चाहिए तभी स्वच्छ भारत का सपना साकार हो पाएगा।

LEAVE A REPLY