सुभारती मेडिकल काॅलेज के छात्रों को काॅलेज हुए आवंटित

0
215


देहरादून। श्रीदेव सुमन सुभारती मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस छात्रों की शिफिं्टग के तहत एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय ने कॉलेज आवंटित कर दिए हैं। विवि ने अलॉटमेंट लिस्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दी। बशर्ते यह रिजल्ट सुप्रीम कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन होगा।

बता दें, श्रीदेव सुमन सुभारती मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दो बैच के 300 छात्र अध्ययनरत हैं। इनको सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार प्रदेश के सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में शिफ्ट किया जा रहा है। कोर्ट ने नीट की मेरिट के आधार पर सीट आवंटन के आदेश दिए हैं। वहीं, छात्रों का कहना है कि सरकार ने कोर्ट में सही ढंग से पैरवी नहीं की। उन्हें नीट की मेरिट के आधार पर शिफ्ट किया जाता है तो राज्य कोटा के छात्रों को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

प्रदेश के मूल निवासी छात्रों को अपने ही राज्य में अपने अधिकार से वंचित होना पड़ेगा। कुछ छात्रों ने इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है। विवि के कुलसचिव प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। न्यायालय ने यह आदेश दिया है कि काउंसिलिंग का रिजल्ट जारी कर दिया जाए। यह रिजल्ट कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन होगा।

बलूनी क्लासेस ने शुरू किया क्रैश कोर्स

बलूनी क्लासेस की ओर से मेडिकल व इंजीनियरिंग-2019 की प्रवेश परीक्षा के लिए क्रैश कोर्स शुरू किया जा रहा है। संस्थान के निदेशक विपिन बलूनी ने बताया कि कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की जनवरी से शुरुआत हो गई थी। लेकिन, बोर्ड परीक्षा व परिणामों की वजह से छात्रहित में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

प्रथम बैच की कक्षाएं 15 मार्च से शुरू हो जाएंगी। जेईई की परीक्षा में प्रतिभागियों को ऑनलाइन टेस्ट की तैयारी कराई जाएगी। इसमें प्रतिभागियों को टाइम मैनेजमेंट, मैंटली प्रिपेयर, नोलेज व अन्य बारीकियां भी सिखाई जाएंगी।

LEAVE A REPLY