टिहरी लोस सीट से 13 लोगों ने खरीदे नामांकन पत्र

0
65


देहरादून। संवाददाता। लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार से नामंकन पत्र की बिक्री व जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। टिहरी संसदीय चुनाव क्षेत्र के लिए स्थानीय कचहरी परिसर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई है। नामांकन के पहले दिन कुल 13 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई, अलबत्ता किसी भी आवेदक ने नामांकन पत्र जमा नही कराया गया। नामांकन खरीदने वालों में से कोई भी भाजपा या कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं है। एकमात्र कम्यूनिष्ट उम्मीदवार के अलावा सभी निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामंकन पत्र खरीदे हैं।

डीएम एसए मुरूगेशन ने बताया कि नामांकन पत्रों की बिक्री 25 मार्च तक की जायेगी तथा इसी रोज सांय तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किये जा सकेगें। नामांकन के प्रथम दिवस में कई आवेदकों ने नामांकन कक्ष से नामांकन पत्र क्रय किया है। जिनमें कुल 13 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। किसी भी आवेदक ने नामांकन पत्र जमा नहीं करा है।
आरओ ने बताया कि मंगलवार को 19 मार्च, 22 मार्च एवं 25 मार्च को सायं तीन बजे तक नामांकन पत्र क्रय एवं जमा कराये जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि 26 मार्च को नामांकन पत्रों की स्कूटनी तथा 28 मार्च तक नाम वापस ले सकते हैं। उन्होंने 01 टिहरी संसदीय क्षेत्र से निर्वाचन में प्रतिभाग करने वाले आवेदकों से निर्धारित समयावधि में नामांकन पत्र जमा कराये जाने को कहा और निर्धारित अंतिम तिथि 25 मार्च को सायं तीन बजे बाद नामांकन पत्र जमा नहीं किए जायेंगे।

LEAVE A REPLY